Rewari News : शहीद रामसिंह मेहता राजकीय उच्च विद्यालय मूँदी में कार्यक्रम का आयोजन

 


ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : ग्राम मूंदी के प्रथम ग्रेजुएट हैड मास्टर स्वर्गीय कलेक्टर सिंह चौहान और उनकी धर्मपत्नी स्वर्गीया पद्मारानी की पुण्यतिथि पर उनके सुपुत्र नरेश चौहान एडवोकेट  ने उज्ज्वल भविष्य छात्रवृत्ति योजना का शुभारम्भ किया। उन्होंने कक्षा दसवीं से सत्र 2020-21 के प्रथम छात्रा-छात्र  क्रमशः लक्ष्मी सुपुत्री विजय सिंह निवासी नांगल तथा नितेश कुमार सुपुत्र मनोज कुमार निवासी आलियावास को 1000/एक हजार प्रत्येक के हिसाब से चैक प्रदान किए।



इस अवसर पर पूर्व चेयरमैन ओमपाल सिंह चौहान ने भविष्य में इस योजना का विस्तार करते हुए आगामी 30/11/2022 तक कक्षा छठी तक वितरित करने का भरोसा दिलाया।

पूर्व में नेचुरल आक्सीजन प्लांट के रूप में अपनी कृषि योग्य भूमि पर 363 खेजड़ी के पेड़ लगाने की पहल करने वाले एडवोकेट नरेश चौहान ने बताया कि समाज की एकजुटता बहुत बड़ी ताक़त होती है। उसे रचनात्मक कार्यों में संलग्न किया जाए तो देश प्रत्येक क्षेत्र में आशातीत प्रगति कर सकता है। 

इसी प्रकार रेजांगला शौर्य समिति के बहुमुखी विकास की यात्रा का जिक्र कर विद्यार्थियों को राष्ट्रप्रेम का पाठ पढ़ाया।

उन्होंने मुख्याध्यापक नेमीचंद शाण्डिल्य की मंत्रणा पर उक्त छात्रवृत्ति योजना के अतिरिक्त  उच्च विद्यालय के वरिष्ठ स्तर तक स्तरोन्नत करने की प्रक्रिया में भी सहयोग करने का आश्वासन दिया।

मुख्याध्यापक ने गीता महात्म्य पर प्रकाश डालते हुए एडवोकेट को कर्मयोगी की संज्ञा देते हुए उनके इस कार्य की भूरि-भूरि प्रशंसा की।



इस अवसर पर वरिष्ठ प्राध्यापक बाबूलाल शर्मा , मोतीराम शास्त्री ने भी उनके प्रति सद्भाव व्यक्त किए।

विद्यालय के सुनील यादव पीजीटी, सोनल भगत पीजीटी, सुशीला कुमारी मौलिक मुख्याध्यापिका, मंजु टीजीटी, भारत भूषण राव तथा एबीआरसी पूजा यादव ने भी कृतज्ञता प्रकट करते हुए उनके इस कदम को विद्यालय विकास में मील का पत्थर बताया। पुण्यात्माओं कलेक्टर सिंह चौहान एवं पद्मारानी को दो मिनट का मौन रखकर सभी विद्यार्थियों सहित विद्यालय परिवार ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education