Panjwara News: छठ घाटों की तैयारियां तेज, बाजारों में दिखा भीड़ भाड़

ग्राम समाचार,पंजवारा,बाराहाट,बांका। महापर्व छठ को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। नदियों तथा अन्य जलस्रोतों के निकट छठ घाट का निर्माण तेजी से किया जा रहा है।पंजवारा में भी निर्वतमान मुखिया ,स्थानीय समाजसेवियों एवं दर्जनों युवा घाट निर्माण में सहयोग कर रहे हैं।और चीर नदी में अलग अलग जगह पर छठ घाट का निर्माण किया जा रहा है ।साथ ही इन घाटों तक छठव्रतियों को पहुँचने के लिए सुगम मार्ग बनाया जा रहा है। वहीं घाट के आसपास लाइटिंग का भी प्रबंध स्थानीय युवाओं 


द्वारा किया जा रहा है। वहीं चारदिवसीय महापर्व छठ पूजा के दूसरे दिन खरना को लेकर खरीदारी करने बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। पंजवारा बाजार में सड़क किनारे दोनों और अस्थाई दुकानें सजी हुई दिखाई दी और दुकानों में खरीदारी के लिए लोगों की खासी भीड़ देखी गई। खरना को लेकर दूध, गुड ,ईंख ,केला की विशेष बिक्री रही। वहीं महापर्व छठ को लेकर बाजारों में नारियल,सुप डाला,फल,पूजन सामग्री की बिक्री भी जोरों पर रही। बाजार में भीड़ की वजह से मुख्य मार्ग पर जाम भी लगता रहा । हालांकि थानाध्यक्ष के निर्देश पर तैनात किए गए होमगार्ड के जवानों ने जाम को हटाने एवं सुचारू रूप से यातायात परिचालन में जुटे रहे । 

ब्रजेश राठौर,ग्राम समाचार,संवाददाता,पंजवारा।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें