Chandan News:दो पंचायत से जुड़ने वाली पुलिया आज भी अधुरा

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चांदन प्रखंड में विकास के नाम पर देखा जाए तो मनरेगा योजना से संबंधित चांदन पंचायत को गौरीपुर पंचायत से जोड़ने वाली सड़क और पुलिया का निर्माण कार्य पांच साल बीत चुका है उसके बाद भी यह काम पूरा नही हो सका है। जबकि इस पुलिया की मुख्य उपयोगिता छठ पर्व के अवसर पर कलुआ घाट जाने में सबसे अधिक माना जाता था। लेकिन पांच साल पूर्व शुरू हुए पुलिया और सड़क निर्माण का काम आज तक पूरा नहीं हो सका है। जिससे छठ व्रती को आज भी नाले से होकर नदी तक जाना पड़ता है और जाने की मजबूरी है। यहां अगर हल्की भी बारिश हो जाए तो कमर भर पानी में व्रती को नदी तक जाना पड़ेगा। इसी समस्या को देखते हुए मनरेगा 

योजना से पांच साल पूर्व  इस पुलिया औऱ सड़क की स्वीकृति हुई थी। लेकिन हाल के दिनों में इस पुलिया को जैसे तैसे ढलाई कर काम तमाम कर दिया गया है। लेकिन आज तक सड़क का कोई अता पता नहीं है। जबकि चुनाव नजदीक है और एक बार फिर छठ पर्व आ गया है । लेकिन इस चुनावी बर्ष में भी व्रती को इससे कोई लाभ नहीं मिलने आसार बना है,अब नहीं बन सका तो चुनाव के बाद सड़क बनने की कोई संभावना ही नहीं दिख रही है। इतना ही नहीं इस पुलिया निर्माण की लागत का 80 प्रतिशत की राशि का उठाव भी कर लिया गया है। इसकी बार-बार शिकायत करने के बावजूद भी कार्यक्रम पदाधिकारी द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई। जिससे यह काम आज भी अधूरा का अधूरा पड़ा हुआ है।इस सम्बंध में मुखिया छोटन मंडल का कहना है राशि आवंटन के मुताबिक काम कर दिया गया है आवंटन के अभाव में पुर्ण कार्य नहीं हो पाया है। जबकि कार्य स्थल पर किसी प्रकार की आवंटित बोर्ड नहीं लगाई गई है।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें