Chandan News: अर्ध निर्मित समुदायिक भवन बना सांपों का बसेरा

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड क्षेत्र के दक्षिणी बारने पंचायत के सिधुडीह गांव के बीच स्कूल के करीब बनाया गया समुदायिक भवन आज भी अर्धनिर्मित पड़ा है ग्रामीणों ने बताया कि यह समुदायिक भवन है कि सांपों का बसेरा समझ से बहार है। स्थानीय लोगों के द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार यह समुदायिक भवन लगभग दस वर्ष पहले ही विधायक कोटा से निर्माण किया गया है जो आज तक इसे पुर्ण रुप से नहीं बनाया गया है और नहीं तो प्रखंड कार्यालय के अधिकारियों या निवर्तमान मुख्या जी सुरेश यादव इस भवन पर ध्यान देने का जरूरत समझा है। और नहीं तो भवन निर्माण कराने वाले ठेकेदार का कौई अता पता चल पाया है। 


ग्रामीण कहते हैं यदि यह समुदायिक भवन बन गया होता है तो गांव के ढेर सारी सुविधा मिल सकता था। गांव में शादी विवाह या अन्य सुविधाएं प्राप्त होता। यह भवन अर्धनिर्मित रहने से सांप बिच्छू निकलने का डर लगा हुआ है जबकि इस भवन के करीब ही विद्यालय अवस्थित है जहां छोटे-छोटे बच्चे इधर उधर खेलते भी है जिसके बगल में सात निश्चय योजना के तहत बना जल मीनार कई महीनों से बंद पड़े रहने के कारण इर्द-गिर्द जंगल झाड़ उग गया है। लेकिन आज तक स्थानीय जनप्रतिनिधि के साथ प्रखंड अधिकारी को इस और ध्यान देना उचित नहीं समझा है। यह समुदायिक भवन बनेगा कि नहीं बनेगा इसके लेकर स्थानीय लोग असमंजस में पड़े हुए हैं। 

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन। 

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें