Chandan News:पल्स पोलियो की तर्ज पर कोविड वैक्सीनेशन टीम गठित

ग्राम समाचार,चांदन,बांका:-कोरोना वैक्सीन नेशन गति को लेकर आज रविवार 14 नवंबर को समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चांदन के सभागार कक्ष में प्रभारी एके सिन्हा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित कर वैक्सीनेशन टीम गठित की गई। जिसमें मुख्य रुप से प्रतिरक्षण पदाधिकारी डीआईओ योगेंद्र मंडल के उपस्थिति में प्रखंड के सभी आशा कार्यकर्ता एवं ए एन एम के बीच कोविड-19 वैक्सीनेशन की चर्चा की गई। बैठक में प्रतिरक्षण पदाधिकारी योगेंद्र मंडल ने बताया कि 16 नवंबर से 27 नवंबर तक पल्स पोलियो के तर्ज पर हाउस टू हाउस कोविड वैक्सीनेशन किया जाना है। बताया कि पल्स पोलियो राउंड में टीम के द्वारा जिस प्रकार पोलियो 

पिलाई गए घरों में मार्किंग किए जाते हैं उसी प्रकार टीका लिए गए लोगों के घरों में मार्किंग चिन्ह लगाना है। यह कार्य 12 दिनों के अंदर में 5 दिन वेक्सिनेशन किया जाएगा तत्पश्चात बी टीम में दो दिन घर के छुटे हुए लोगों का वेक्क किया जाना है। इस तरह के विषेश वैक्सीनेशन में 34 टीम गठित किया गया है इस कार्य को सफल बनाने के लिए आशा,ए एन एम, आंगनबाड़ी सेविका के साथ पोलियो में काम कर रहे सुपरवाइजर एवं बाइकर्स मोबिलाइजेशन को लगाया गया है। इस मौके पर चिकित्सक डॉ जयकिशोर कुमार, डॉ रमेश कुमार, स्वास्थ्य प्रबंधक डॉ यश राज,प्रखंड प्रसार प्रशिक्षक संजय कुमार, बीएम यूनिसेफ पंकज झा, केयर इंडिया बी एम उदय कुमार, डाटा एंट्री ऑपरेटर प्रशांत मिश्रा, के साथ प्रखंड क्षेत्र के दर्जनों आशा कार्यकर्ता ए एन एम मौजूद थे। 

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन। 

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें