Chandan News: चुनावी पोस्टर बैनर से सज रही है हर गांव घरों की दीवारें

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। ज्ञात हो कि आगामी 29 नवंबर नौवें चरण में चांदन प्रखंड के 17 पंचायतों में पंचायत चुनाव होना है। जिसे लेकर विभिन्न पदों के लिए प्रत्याशियों ने छठ पूजा खत्म होते ही बाजार के चौक चौराहों पर उम्मीदवारों ने पोस्टर लगाना आरंभ कर दिया है साथ ही साथ अन्य प्रकार के स्टीकर बैनर लगाकर प्रचार कार्य में जुट गया है इतने में सीमित नहीं है उम्मीदवार घर घर जाकर हाथ जोड़कर अपने पक्ष में वोट देने की अपील भी कर रहे हैं चाहे को भी प्रत्याशी और मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति, वार्ड सदस्य, पंच पद हो या जिला परिषद् सभी उम्मीदवार अपने पक्ष में मतदान कराने के लिए प्रयासरत दिख रहे हैं। 6 चरणों में हुए पंचायत चुनाव की परिणाम से पुर्व प्रत्याशियों की धड़कन भी तेज होते दिख रही है। अब सातवां चरण 15 नवंबर का पंचायत चुनाव करीब आ चुकी है। कारण है कि इस बार पंचायत चुनाव में दिग्गज 

बाहुबली पंचायत प्रतिनिधि को हार का मुंह देखना पड़ रहा है। जिसे लेकर मतदाता भी इतनी चालाकी से काम ले रही है कि कोई भी उम्मीदवार दरवाजे पर आए हुए को निराश नहीं करते हैं। जिससे उम्मीदवार भी खुश होकर हाथ जोड़कर अगले मतदाता की ओर अपने पक्ष में समर्थन कि बात करते नजर आ रहे हैं। अब मतदाता और उम्मीदवार के बीच असमंजस पैदा हो गई है। उम्मीदवार सोच रहा है ना जाने हम को वोट देगा कि नहीं देगा, और मतदाता के दिल में सवाल उठ रहा है कि वोट करूं तो किसे करूं, पांच तक हमें ठगने का काम किया है। सबसे बड़ी सात निश्चय योजना का ड्रीम प्रोजेक्ट नल जल योजना से ठगी महसूस किया जा रहा है। इधर उम्मीदवार भी प्रचार कार्य में एक दूसरे को दोष गुना भाग निकाल रहे हैं जिससे उनके समर्थन में मतदाता एकजुट हो सके। मतदाता के पिछे उनके पास रात दिन एक करने में निवर्तमान मुखिया, पंचायत समिति, जिला परिषद लगा है, उन्हें लग रहा है चुनाव हारते हैं तो पंच वर्षीय योजना में किए गए कार्यों का भैद खुल जाएगा। इसका परिणाम तो 29 नवंबर को ही देखा जाएगा कि कौन उम्मीदवार खरे उतरते। मतदाता भी गत 5 वर्षों के कार्य को ध्यान में रख कर मतदान करने का मन चुका है इस बार पंचायत चुनाव में युवा मतदाता काफी खुशी देखी जा रही है।

 उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें