Chandan News: नौवें चरण कि पंचायत चुनाव की तैयारी पूरी सुरक्षा बल के साथ मतदान कर्मी हुए रवाना

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। ज्ञात हो कि राज्य में आठवां चरण का पंचायत चुनाव बांका प्रशासन के द्वारा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की बीच संपन्न कर लिया गया।जिसे लेकर 29 नवंबर को नोवें चरण का पंचायत चुनाव चांदन प्रखंड के 17 पंचायतों में होना है। जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। जिसे लेकर चांदन वीडियो सह निर्वाचन पदाधिकारी राकेश कुमार ने आशय की जानकारी देते हुए बताया कि 29 नवंबर को होने वाले पंचायत चुनाव में 195 बूथ बनाया गया है। जिसमें 28 बुथ सामान्य एवं 167 बूथ नक्सल प्रभावित को लेकर अति संवेदनशील बनाया गया है जिसे देखते हुए मतदाता सुबह 7:00 बजे से शाम 3:00 बजे तक मताधिकार का प्रयोग कर पाएंगे। प्रखंड के 17 पंचायतों में कुल मतदाता एक लाख बारह हजार चार सौ 76 है जिसमें महिला मतदाता 52886 एवं पुरुष 69590 मतदाता अपने भावी प्रत्याशी को चुनेंगे। इस पंचायत 


चुनाव में कुल 1760 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है। जिसमें मुखिया पद के लिए 119,सरपंच के लिए 101, पंचायत समिति के लिए 121,वार्ड सदस्य के लिए 1066 और पंच के लिए 353 उम्मीदवार का मतदान होना है। चांदन प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर 24 अक्तूबर से 29 अक्टूबर तक नामांकन कराया गया था। और 3 नवंबर के बाद सभी प्रत्याशियों का चुनाव चिन्ह निर्गत कर दिया गया। जो काफी लंबी अवधि तक प्रत्याशियों ने अपने अपने चुनाव चिन्ह सिंबल लेकर चुनाव प्रचार करता रहा और अपने पक्ष में मतदान कराने को लेकर सारी ताकत झोंक रखी थी।इसके लिए हर उम्मीदवार अपने अपने पद के लिए हर तरह से चुनाव प्रचार करता रहा। चुनाव शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा की व्यवस्था भी चुस्त दुरुस्त किया गया है। देर रात तक सभी बूथों पर मतदानकर्मी एवं सुरक्षाबल के पहुंच जाने की संभावना है।जबकि 29 नवंबर अहले सुबह सभी बूथों पर ईवीएम मशीन औऱ बैलेट पेपर पहुंचा दिया जाएगा। इस चुनाव में मुखिया,पंसस सदस्य,जिला परिषद सदस्य और वार्ड सदस्य का चुनाव ईवीएम मशीन से जबकि सरपंच औऱ पंच का चुनाव बैलेट पेपर से होना है। 

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन। 

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education