Chandan News: प्रखंड के दो अलग-अलग से आदर्श अचार संहिता उल्लंघन के मामले में 12 प्रत्याशियों पर मामला दर्ज

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। ज्ञात हो कि आगामी 29 नवंबर को प्रखंड के 17 पंचायतों में चुनाव होना है। जिसे लेकर प्रत्याशियों ने अपने अपने पक्ष में मतदान करने का चुनाव चिन्ह के पोस्टर इत्यादि का प्रयोग धड़ल्ले से कर रहे हैं। वहीं चुनाव आयोग के द्वारा दिए दिशा निर्देशों को धज्जियां उड़ाने  में प्रत्याशियों के द्वारा कोई कसर नहीं छोड़ रही है। जबकि चुनाव संबंधित पोस्टर बैनर सार्वजनिक स्थानों पर पूर्ण प्रतिबंध है लगाया गया है इसी क्रम में प्रखंड के विभिन्न पदों के उम्मीदवार प्रत्याशियों ने सार्वजनिक स्थान चांदन बाजार स्थित पुरानी थाना के महिला पुलिस कैंपस के बाहर में पोस्टर बैनर लगाकार अचार संहिता का धड़ल्ले से उल्लंघन किया गया। जिसकी जानकारी पर चांदन अंचलाधिकारी सह उप निर्वाचि पदाधिकारी प्रशांत शांडिल्य ने संज्ञान में लेते हुए चांदन प्रखंड एवं पंचायत के 11 

प्रत्याशियों पर मामला दर्ज कराया। जिसमें मुखिया प्रतिनिधि छोटन मंडल, गौतम दुबे, भागवत मिस्त्री, सरपंच पद के उम्मीदवार चंदन कुमार सिन्हा, प्रेमचंद कापरी, गौरव कुमार, प्रमोद कापरी वहीं चांदन दक्षिणी क्षेत्र संख्या 21 से जिला परिषद उम्मीदवार उर्मिला, देवी केली देवी तथा वार्ड सदस्य प्रत्याशी पुदीना देवी, रिंकी देवी सामिल है जिसे लेकर उपरोक्त सभी अभ्यर्थियों के विरुद्ध चांदन थाना में मामला दर्ज कराया गया। वहीं दूसरी ओर असोढा पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 6 के प्रत्याशी मंकी देवी पति नुनेश्वर यादव के द्वारा आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में उप निर्वाचन पदाधिकारी प्रशांत शांडिल्य आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला आनंदपुर ओपी में दर्ज कराया। इस संबंध में चांदन अंचलाधिकारी सह उप निर्वाचि पदाधिकारी प्रशांत शांडिल्य ने बताया कि उपरोक्त सभी अभ्यर्थियों सार्वजनिक स्थल पर चुनाव चिन्ह का पोस्टर के साथ आचार संहिता उल्लंघन करते हुए अपने पक्ष में वोट करने का जुलूस निकाला गया था। जिसके विरुद्ध त्वरित कार्रवाई करते हुए उपरोक्त सभी अभ्यर्थियों के विरुद्ध मॉडल ऑफ कंडक्ट का मामला दर्ज कराया गया है। बताया कि सार्वजनिक स्थलों पर पोस्टर चिपकाने वाले अभ्यर्थियों के विरुद्ध एवं चुनाव प्रचार में जुलूस निकालना पूर्ण प्रतिबंध है बावजूद प्रत्याशी उल्लंघन करने वाले पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education