Rewari News : सीएम विंडो व सरल पोर्टल के लंम्बि आवेदनों का शीघ्र करे निपटान : सीटीएम

रेवाड़ी, 18 अक्टूबर। सीटीएम रोहित कुमार ने कहा कि सरल पोर्टल व सीएम विंडो से लम्बित आवेदनों व शिकायतों का निपटारा जल्द से जल्द करें ताकि पोर्टल पर जिला की रैकिंग में और सुधार हो सके।


नगराधीश रोहित कुमार ने उपायुक्त यशेन्द्र सिंह के निर्देश पर सोमवार को जिला सचिवालय सभागार में सीएम विंडो, सरल पोर्टल व ई-ऑफिस प्रणाली की विभागवार समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी स्वयं सीएम विंडो, सरल पोर्टल पर आने वाली शिकायतों की मॉनिटरिंग व सर्विस को देखें और उस पर कार्यवाही करें। उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट किया कि सरकार द्वारा सरकारी विभागों के माध्यम से लोगों को प्रदान की जाने वाली सेवाओं के लिए समय सीमा निर्धारित की गई है और प्रत्येक विभाग को इसी समयावधि में ही आवेदन का निपटारा करना है। सीटीएम ने कहा कि सभी अधिकारी सीएम विंडो के संबंध में अपने-अपने विभाग से संबंधित शिकायतों की प्रतिदिन व्यक्तिगत तौर पर निगरानी रखेंं।  उन्होंने बताया कि सीएम विंडो पर अभी तक कुल 15 हजार 365 शिकायतें प्राप्त हुई हैं, जिनमें से 14 हजार 878 शिकायतों का निपटान कर दिया गया है, बाकि लम्बित शिकायतों का शीघ्र समाधान करें।
ई-ऑफिस की समीक्षा करते हुए सीटीएम रोहित कुमार ने कहा कि सरकारी कार्यालयों को पेपरलैस करने के लिए ई-ऑफिस कार्य प्रणाली शुरू की हुई है, इसी प्रणाली के तहत कार्यालयों में सभी फाइलों की मूवमेंट ई-ऑफिस के माध्यम से की जाएं। उन्होंने कहा कि ई-ऑफिस कार्य अति महत्वपूर्ण कार्य है, इससे कार्यालयों में सभी कार्य पेपरलैस व समयसीमा में होंगे तथा ई-ऑफिस प्रणाली लागू होने से अधिकारियों की जवाबदेही तय होगी और कर्मचारियों की जिम्मेवारी भी बनेगी।
बैठक में एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव, एसडीएम बावल संजीव कुमार, एसडीएम कोसली होशियार सिंह, सीएमजीजीए अमन वालिया, डीएसपी हंसराज, आरटीओ गजेन्द्र, डीडीपीओ एचपी बंसल, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें