Rewari News : कैप्टन अजय यादव ने अनाज मंडी का दौरा कर फसल खरीद का जायजा लिया और सरकार का पुतला फूंका

रेवाडी में पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने बुधवार को शहर की नई अनाज मंडी का दौरा कर किसानों व आढतियों से बातचीत की। किसानों-आढतियों की समस्याएं सुनने के बाद पूर्व मंत्री ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि किसानों को बाजरे का न्यूतम समर्थन मूल्य नही मिल रहा है और दूसरी तरफ खाद लेने के लिए सुबह से किसानों की लंबी लाईन लगी हुई है, लेकिन खाद नही मिल पा रहा है, इसलिए हमने यहां विरोध प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका है। कैप्टन अजय यादव ने कहा कि लखीमपुर में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे ने किसानों और पत्रकारों पर गाडी चढाकर 10 लोगों को मौत के घाट उतार दिया, लेकिन भाजपा सरकार ने आज तक न तो अजय मिश्रा से इस्तिफा लिया है और न हो उनके बेटे का गिरफ्तार किया है। जबकि दूसरी तरफ पीडित परिवार से मिलने जा रही कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी व राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा को रविवार से गिरफ्तार कर रखा है। वहीं छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भुपेष भघेल को लखनऊ ऐयरपोर्ट से बाहर ही नही जाने दिया। आज देश में अघोषित एमेरजेंसी लगी हुई है। कैप्टन अजय सिंह यादव ने कहा कि पिछले वर्ष बाजरा का न्यूनतम समर्थन मूल्य 2250 रूपये था और इस बार किसानों का बाजरा सरकार द्वारा न्यूतम समर्थन मूल्य पर नही खरीदे जाने की वजह से किसानों को मात्र 1100 से 1300 रूपये प्रति क्ंिवटल अपना बाजरा बेकना पड रहा है और यदि बात भावांतर की करें तो मात्र 600 रूपये सरकार द्वारा दी जा दिया जा रहा है जो कि ऊंट के मुंह में जीरा है। इसलिए दक्षिण हरियाणा के किसानों को भी अपनी मांगों को लेकर भार निकलना चाहिए तभी मौजूदा सरकार किसानों की मांगों को पूरा करेगी। श्री यादव ने कहा कि 3 कृषि काले कानूनों के परिणाम सामने आने लगे हैं इसी का नतीजा है कि सरकार द्वारा किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं मिल रहा। तीन कृषि काले कानूनों में न्यूनतम समर्थन मूल्य का जिक्र कहीं नहीं है। तभा कांग्रेस पार्टी न्यूतम समर्थन मूल्य की गारंटी के कानून को लागू करवाना चाहती है। 



कैप्टेन अजय सिंह ने कहा कि राष्टीयपिता महात्मा गांधी जी अंहिसा के मार्ग पर चलने का संदेश देकर गए थे। जबकि भाजपा सरकार हिंसा की बात करती है। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का यह कहना कि किसानों के सिर पर डंडे मारों, बडा ही निंदनीय है। मुख्यमंत्री को किसानों से माफी मांगनी चाहिए। कैप्टन अजय सिंह ने कहा कि देश के अन्नदाता यदि बोना जानते हैं तो काटना भी जानते हैं। यदि भाजपा को किसानों की कद्र नही है तो आने वाले चुनाव में किसान भाजपा को सत्ता से साफ कर देगी। यह सरकार किसान विरोधी सरकार है। इस सरकार में किसान भाईयों की जो दुर्दशा हुई है ऐसी दुर्दशा आजादी के बाद कभी नही हुई। लेकिन हम किसान किसान भाईयों के साथ कल भी कंधा से कंधा मिलाकर खडे हुए थे और आज भी खडे हुए हैं। 
इस मौके पर उनके साथ अनाज मंडी पूर्व प्रधान अशोक यादव, सुरेश आढती, रमेश अचार, प्रमोद, कुलदीप माजरा श्योराज, सुशील हांसाका, जगफूल यादव सुनारिया, दयाकिशन तितरपुर, नरेश शर्मा गंगायचा अहिर इत्यादि मौजूद रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें