Rewari News : महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर मंत्री डा. बनवारी लाल ने किया नमन

सहकारिता मंत्री डॉ मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने स्वतंत्रता के संघर्ष के साथ ही स्वच्छता पर भी विशेष बल दिया था। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपिता के आदर्शों पर आगे बढ़ते हुए देश में स्वच्छता के प्रति एक जनजागरण किया है। उन्होंने यह बात शनिवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर बावल में स्वच्छता अभियान चलाने के उपरांत संवाददाताओं से बातचीत में कहीं। सहकारिता मंत्री ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री को भी याद किया। उन्होंने कहा कि दो अक्टूबर के दिन ही देश की दो महान विभूतियों का जन्म हुआ था। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने कहा कि पूज्य बापू का जीवन और आदर्श देश की हर पीढ़ी को कर्तव्य पथ पर चलने के लिए प्रेरित करता रहेगा। जय जवान-जय किसान का नारा देने वाले स्व. लाल बहादुर शास्त्री के मूल्य और सिद्धांत देशवासियों के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत बना रहेंगे।



उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में स्वच्छता को लेकर देश भर में एक चेतना जागृत हो चुकी है। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने नेतृत्व में हरियाणा ने भी जिस प्रकार ओडीएफ व ओडीएफ प्लस राज्य की उपलब्धि हासिल की। उसके लिए प्रदेश की जनता बधाई की पात्र है। उन्होंने बताया कि स्वच्छता से ही स्वास्थ्य का गहरा संबंध रहा है। 


इससे पहले सहकारिता मंत्री ने बावल के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर तथा नगर पालिका क्षेत्र में स्वच्छता अभियान चलाया। उन्होंने स्वच्छता के अग्रदूत सफाई कर्मचारियों को फल भी वितरित किए।  इस अवसर पर जिला महामंत्री ईश्वर चनेजा, मंडल अध्यक्ष अमरजीत सिंह, पूर्व चेयरमैन अमर सिंह महलावत, पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिला अध्यक्ष जयवीर योगी, उदय महलावत, पप्पू नंबरदार, ओमप्रकाश छिल्लर, हीरालाल पनवाड़, लालचंद पावटी, मीरसिंह, ओमप्रकाश छिल्लर सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education