Rewari News : मधुर व्यवहार से दुनिया को स्वर्ग जैसा सुंदर बनाए : : दिनेश कपूर

हमारा परिवार संस्था के तत्वावधान में ‘‘मधुर व्यवहार लाये जीवन में खुशियों की बहार’’ का आयोजन पंजाबी धर्मशाला पर किया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि समाजसेवी जगदीश सोनी, गोकल बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रधान विपिन अग्रवाल, पवित्रा प्रतिष्ठान के अध्यक्ष प्रो. अनिरूद्ध यादव व संस्था के संयोजक दिनेश कपूर ने कहा कि यदि आप सभी को अपना बनाना चाहते हो, सारे जगत को वश में करना चाहते हो तो सभी से मधुर व्यवहार करें। वाणी में विनम्रता रखे, सत्यनिष्ठ रहे। हमारे आचरण से सबसे पहले अपने घरों में सुंदर वातावरण बनता है। यह देखा गया है कि जिस परिवार में पति पत्नी के संबंध आपस में मधुर हो, उस परिवार के बच्चे जीवन में ज्यादा उन्नति करते हैं। संस्था के सहसंयोजक परवीन ठाकुर, प्रधान अरूण गुप्ता, स्कूल शिक्षा बोर्ड के वाइस चेयरमैन वीपी यादव, विश्व हिंदु परिषद के जिला प्रधान राधेश्याम मितल, भिवानी विभाग के धर्म प्रचार प्रमुख नरेंद्र जोशी ने कहा आज के भागदोड़ के जीवन में बहुत से लोग डिप्रेशन यानि चिड़चिडेपन का शिकार हो जाते है। ऐसे में उनके साथ मधुर व सहज व्यवहार करते हुए उन्हें भी स्वस्थ रखा जा सकता है। स्वयं शांतिचित रहते हुए अपने सहयोगियों को भी ऊर्जायुक्त रखा जा सकता है। कार्यक्रम में डेंगु को खत्म करने के लिए एमयुनिटी बढ़ाने वाले प्राणायाम व आसन का अभ्यास किया गया। प्रमुख समाजसेवी हेमराज आहुजा को उनके जन्मदिवस पर सभी ने बधाई दी। 



पंजाबी बिरादरी के प्रधान प्रेमनाथ गेरा, कैप्टन संजय यादव, समाजसेविका तारा देवी, बहन शशी जुनेजा को उनकी उल्लेखनीय सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया। जलवा डांस अकेडमी के बाल कलाकार संस्कृति व जूही ने निर्देशक परवीन ठाकुर के निर्देशन में घरों में वृद्धजनों की उपेक्षा पर उद्देश्यपूर्ण नाटिका प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया। कार्यक्रम में संस्था द्वारा आये हुए अतिथियों को स्मृति चिह्न व प्रशिस्त पत्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मुख्यतः समाजसेवी राजेंद्र गेरा, किशोरी नंदवानी, उपप्रधान परवीन गुप्ता, बहन प्रकाश मेहता, कपिल कपूर, पवन सचदेवा, लक्ष्मी नारायण अग्रवाल, नेहा मेहता, विनोद अग्रवाल, उर्मिला, सुदर्शन मेंहदीरता, पुरूषोतम नंदवानी, ओमप्रकाश चुघ, सत्यपाल शास्त्री, सुनीता आर्या, अनुराग, बाला सोनी, सुदेश चुघ, कुलदीप सोनी ने सहयोग किया। 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education