Rewari News : कैप्टन अजय यादव ने बजाजा बाजार में बन रही सड़क का किया औचक निरक्षण

रेवाडी। रेवाडी के बजाजा बाजार में बन रही सडक का औचक निरिक्षण करने पूर्व मंत्री कैप्टेन अजय सिंह यादव पंहूचे। यादव ने कहा कि यहां बन रही सडक में काफी अनियमताएं हैं। रेवाडी नगर परिषद में भष्ट्राचार का बोलबाला है और जनता के खून-पसीने की गाढी कमाई के पैसे का बहाया जा रहा है। टेंडर में लिखा हुआ है कि सडक का निमार्ण आरसीएम से होगा लेकिन मजदूर कस्सी लेकर स्वयं ही काम कर रहे हैं और वाईब्रेटर का भी इस्तेमाल नही किया जा रहा है। इतना ही नही सडक निमार्ण से पहले जो स्टील का जाल बिछाया जाता है उसका तो नामो निशान ही नही है और न ही मौके पर कोई नगर परिषद का अधिकारी है। ठेकेदार अपनी मर्जी से काम कर रहा है। कैप्टेन अजय सिंह ने बताया कि मैंने इसकी सारी जानकारी अतिरिक्त उपायुक्त आशिमा सांगवान व ईओ नगर परिषद को दे दी है। उन्होंने आश्वसन दिया है कि सडक को सभी नियमों के मद्देनजर रखकर ही बनाया जाएगा। 



कैप्टेन अजय सिंह ने कहा कि 18 फीट चौडी व उससे ज्यादा चौडी बनने वाली सडकों पर पी डब्ल्यू डी के नियम लागू होने चाहिए। जिसके तहत सडक बनाने से पहले स्टील का जाल डाला जाता है ताकि सडक नीचे न बैठे। इस तरह से तो यह सडक मात्र एक साल में ही टूट जाएगी। यादव ने कहा कि मौके पर ठेकेदार को बुलाकर मैंने समझाया है कि आरसीएम की चाहे छोटी मशीन लगाई जाए लेकिन मशीन से कार्य अच्छा होता है और सडक ज्यादा समय तक चल पाएगी। वहीं स्थानीय दुकानदारों ने भी यही कहा कि न तो कहीं पर लेवल ही किया जा रहा है। यह सडकी कहीं से ऊंची है तो कहीं से नीची है, ठेकेदार द्वारा औपचारिकता ही की जा रही है। 
कैप्टेन अजय सिंह ने कहा कि भाजपा नेता जो चुनाव में लंबे चौडे वायदे करते हैं और भष्ट्राचार मुक्त की बात करते हैं वो तो चुनाव के बाद दिखाई तक नही देते। वहीं चेयर पर्सन को अपने दफ्तर से बाहर निकलकर देखना चाहिए कि कहां पर क्या खामियां बरती जा रही हैं। लेकिन चेरयपर्सन को जनता के कार्यां से कोई लेना देना नही है। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education