Rewari News : अंतरराष्ट्रीय वृद्घजन दिवस पर सीनियर सिटीजन क्लब में हुआ कार्यक्रम

रेवाड़ी 1 अक्टूबर। अंतरराष्ट्रीय वृद्घजन दिवस के अवसर पर रेवाड़ी के सेक्टर चार स्थित सीनियर सिटीजन क्लब में बुजुर्ग सम्मान कार्यक्रम का आयोजन हुआ। रेवाड़ी के एसडीएम रविंद्र यादव व जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव एवं सीजेएम वर्षा जैन ने कार्यक्रम में पहुंचकर बुजुर्गों का सम्मान किया और सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी।


  

एसडीएम रविंद्र यादव ने कहा कि बुजुर्ग हमारे परिवार की नींव होते हैं। ये हमारे आदरणीय है तथा हमें इनके अनुभवों का लाभ उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि बुजुर्गो का सम्मान करना हम सबका दायित्व है। उन्होंने इस अवसर पर वृद्घजनों का आशीर्वाद लिया और उनका कुशलक्षेम भी पूछा। उन्होंने बताया कि वरिष्ठ नागरिकों के कल्याण के लिए सरकार की ओर से भी अनेक योजनाएं चलाई गई है।
सीजेएम वर्षा जैन ने कहा कि जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की ओर से वरिष्ठ नागरिकों को नि:शुल्क कानूनी सहायता उपलब्ध कराई जाती है। साथ ही कानूनी अधिकारों के प्रति भी जागरूक किया जाता है। उन्होंने बताया कि बुजुर्ग समाज के लिए छायादार वृक्ष के समान होते हैं। इसलिए हम सभी को उनके स्वास्थ्य  व भावनाओं का ख्याल रखना चाहिए।


कार्यक्रम के दौरान उपस्थित वरिष्ठ नागरिकों ने अधिकारियों के समक्ष विभिन्न मांगें भी रखी। जिस पर एसडीएम व सीजेएम ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। इस अवसर पर जिला समाज कल्याण अधिकारी रेणू बाला, क्लब संरक्षक नरेश चौहान, निशांत यादव, डा. कंवर सिंह, अमित यादव, अजय कांटीवाल, लोकेश यादव सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें