Rewari News : खाद वितरण में काला बाजारी रोकने के लिए जिला प्रशासन सतर्क एवं मुस्तैद : DC

रेवाड़ी, 22 अक्टूबर। डीएपी खाद के लिए कुछ दिनों से चल रही मारामारी को लेकर रेवाड़ी उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने कहा कि रेवाड़ी जिला में डीएपी व एसएसपी को लेकर किसी प्रकार की समस्या नहीं है। जिला प्रशासन की डीएपी वितरण पर पूरी निगरानी है। उन्होंने कहा कि किसानों को मांग के अनुरूप डीएपी सुचारू रूप से मिले इसके लिए आज भी रेवाड़ी जिला में 500 एमटी डीएपी जिला के 42 निजी विक्रेताओं को भेजा गया है। यह केंद्र जिला की सभी मंडियों व ग्रामीण क्षेत्रों में है। उन्होंने कहा कि अक्टूबर माह के दौरान जिला में 6500 एमटी डीएपी की आपूॢत हो चुकी है। हरियाणा सरकार की ओर से समय-समय पर मांग के अनुरूप डीएपी की सप्लाई मिल रही है।


  

डीसी यशेन्द्र सिंह ने कहा कि खाद वितरण पर जिला प्रशासन की पूरी  निगरानी है। उन्होंने बताया कि जिले के हर खण्ड के 10 केंद्रों के लिए सप्लाई जारी की गई है। उन्होंने किसानों से आह्वान किया है कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें और अगर कहीं भी खाद की कालाबाजारी हो रही है या रेवाड़ी जिले के किसी भी खाद केंद्र से राजस्थान में डीएपी जाने की शिकायत मिले तो तुरंत जिला प्रशासन को सूचित करें। डीसी यशेन्द्र सिंह ने कहा कि खाद वितरण कार्य में कालाबाजारी रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा 9416130866 व 9466042005 नंबर जारी किए गए है यदि खाद से संबंधित कोई गड़बडी हो तो इन नंबरों पर सूचना दे सकते है।



उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों से डीएपी खाद को लेकर किसानों की परेशानियों की कई तस्वीरें सामने आई थी जिसके बाद संज्ञान लेते हुए सरकार ने इसी कालाबाजारी रोकने के लिए उपाय तो का आदेश दिए थे पिछले दिनों ग्रीवेंस कमेटी की बैठक में भी राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा था की खाद के लिए किसानों को कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी बावजूद उसके खाद खरीद केंद्र पर किसानों की भारी भीड़ देखने को मिली कई जिलों से खाद की मारामारी जैसी खबरें भी सुनने में आई.
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें