Jamtara News:प्रशासन ने भीड़ मुक्त वातावरण में दुर्गा पूजा संपन्न कराने की अपील लोगों से की है।

 ग्राम समाचार, जामताड़ा। दुर्गा पूजा के उत्सवी माहौल में लोग आनंदित हैं ऐसे में जिला संक्रमण मुक्त होना पुलिस,प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग के साथ लोगों के लिए सुखद संदेश है। हलाकी प्रस्तावित तीसरी लहर दरवाजे पर दस्तक देने वाला है इसके रोकथाम को लेकर पुलिस प्रशासनिक एवं स्वास्थ्य विभाग सभी प्रकार के प्रयास जारी रखे हैं। दुर्गा पूजा के उत्सव पर सतर्कता बरकरार हो इस निमित्त सरकारी तंत्र गंभीर है। जिला प्रशासन ने भीड़ मुक्त वातावरण में दुर्गा पूजा संपन्न कराने की अपील लोगों से की है। महामारी नियंत्रण को लेकर अब तक जिले में 265886 लोगों के नमूना संग्रह किए गए हैं जिसमें से 260911 संग्रहीत नमूने की जांच हुई है जांच के बाद 5560 संक्रमित पाए गए थे जो उपचार के बाद अब संक्रमण मुक्त हो चुका है।

-- 176 नमूना संग्रह, 84 नमूने की जांच हुई : संक्रमित व्यक्ति के आरंभ काल में पहचान एवं तत्काल उपचार शुरू करने के उद्देश्य से जिले के शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र में नमूना संग्रह एवं जांच शिविर नियमित रूप से चल रहा है रविवार को जिले के एक दर्जन विभिन्न स्तर के सरकारी अस्पतालों में नमूना संग्रह एवं जांच शिविर संपन्न हुई मौके पर 176 लोगों का नमूना संग्रह किया गया जिसमें से 84 संग्रहित नमूना की जांच की गई कोई भी संक्रमित नहीं मिले।

-- 352 लोगों को मिला टीका : कोरोना वायरस से बचाव को लेकर लोगों को सुरक्षा कवच के रूप में कोरोना रोधी टीका लगाया जा रहा है रविवार को जिले के 10 विभिन्न स्तरीय सरकारी अस्पतालों में टीकाकरण शिविर संपन्न हुई मौके पर 352 लोगों को टीका लगाया गया जिसमें जामताड़ा प्रखंड में 264 लोगों को नारायणपुर प्रखंड में 45 लोगों को कुंडहित प्रखंड में 21 लोगों को जबकि नाला प्रखंड में 20 लोगों को टीका लगाने में स्वास्थ्य कर्मी सफल रहे।

Share on Google Plus

Editor - कौशल औझा, जामताड़ा (झारखंड)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education