Jamtara News:अक्टूबर माह में खाद्यान्न के आवंटन में 50 फ़ीसदी से 70 फ़ीसदी तक कटौती की गई है


 ग्राम समाचार, जामताड़ा।जिले में दो प्रकार के आवंटन सूची क्रमशः ऑफलाइन और ऑनलाइन निर्गत किया गया है जिस कारण अक्टूबर माह में खाद्यान्न के आवंटन में 50 फ़ीसदी से 70 फ़ीसदी तक कटौती की गई है ऐसे विषम परिस्थिति में कार्ड धारियों के बीच कटौती खाद्यान्न वितरण करने में परेशानी का सामना उठाना पड़ रहा है जब तक त्रुटिपूर्ण आवंटन सूची संशोधित नहीं होता है तब

 तक खाद्यान्न वितरण ठप रखेंगे उक्त निर्णय बुधवार को गांधी मैदान में डीलर एसोसिएशन जिला कमेटी की बैठक में लिया गया। मौके पर दुकानदारों के विभिन्न समस्याओं पर विचार विमर्श किया गया, वहीं प्रखंड स्तरीय कमेटी को सशक्त व समृद्ध बनाने पर विचार किया। फेयर प्राइस शॉप डीलर एसोसिएशन नारायणपुर प्रखंड शाखा ने सबसे पहले गांधी मैदान में बैठक किया इसके उपरांत जिला अध्यक्ष मोहन प्रसाद भैया के नेतृत्व में शिष्टमंडल उपायुक्त फैज आक अहमद मुमताज व जिला आपूर्ति पदाधिकारी विकास तिर्की को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में अंकित किया गया है कि अक्टूबर माह के नियमित मासिक खाद्यान्न आवंटन में कटौती की गई है जिसका एसोसिएशन कड़ा विरोध करती है।

 यह भी दर्शाया गया है कि अक्टूबर माह में हुए अनाज कटौती से संबंधित आवंटन सूची दो प्रकार से निर्गत है,एक ऑनलाइन एनआरसी का आवंटन सूची है। दूसरी सूची ऑफलाइन हैं जिसमें किसी पदाधिकारी का हस्ताक्षर नहीं है और ना ज्ञापन और तारीख है जो गलत है। जिसमें प्रत्येक डीलर का 50 से 70 फ़ीसदी खाद्यान कटौती करने की  सूची बनाई गई है। यह समस्या नारायणपुर प्रखंड के अलावा जामताड़ा प्रखंड का भी है एवं पूरे जिले में चुकी विभाग एवं एनआईसी रांची तथा एसएफसी गोदाम आपस में आसमंजस के अभाव में दुकानदारों को आवंटन कटौती करना चाह रहे हैं। एसोसिएशन की बातें उपायुक्त ने गंभीरता पूर्वक सुना व शिष्टमंडल को आश्वासन दिया की जांच करा कर अविलंब कार्रवाई की जाएगी। मौके पर जिला उपाध्यक्ष शिरोमनि यादव, मीडिया प्रभारी देव कुमार साव , नारायणपुर प्रखंड अध्यक्ष मुकुंद मुरारी पंडित, अताउल अंसारी, सरफुद्दीन अंसारी, ललित पंडित, तेज उल अंसारी, कार्तिक दत्ता, सुधीर पंडित, सुनीता देवी आदि  डीलर एवं महिला एसएसजी डीलर उपस्थित थे।

Share on Google Plus

Editor - कौशल औझा, जामताड़ा (झारखंड)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education