Chandan News: दुर्गा पूजा के अवसर पर शांति समिति की बैठक आयोजित

ग्राम समाचार,चांदन,बांका।  प्रखंड के आनंदपुर ओपी अंतर्गत चांदवारी पंचायत केन्दुआर गांव के महज एक किलो मीटर दुरी स्थित  श्री श्री 108 बाबा मंदिर के प्रांगण में रविवार शाम 4:00 बजे शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता में मुख्य रूप से आनंदपुर ओपी अध्यक्ष जितेंद्र कुमार,एस आई विपिन कुमार एवं दुर्गापूजा समिति अध्यक्ष चांदवारी पंचायत के पूर्व मुखिया सहेंदर दास मोजूद थे। बैठक में मुख्य रूप से सार्वजनिक दुर्गा पूजा के अवसर पर यहां लगने वाली मेला आयोजन के संबंध में चर्चा की गई।बैठक के दौरान आनंदपुर ओपी अध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने कोरोना को लेकर सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के आलोक में पूजा संपन्न कराने का निर्देश दिया।साथ ही साथ बैठक में मौजूद पूजा समिति के सदस्यों को पूजा पंडाल का निर्माण ,मेला का आयोजन , प्रसाद वितरण व डीजे बजाने पर पूर्ण प्रतिबंध की 

जानकारी दी गई।साथ ही पदाधिकारियों ने पूजा समिति के कार्यकारिणी सदस्यों की सूची और मोबाइल नं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।पूजा के दौरान शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश करने वाले लोगों को चिन्हित कर इसकी जानकारी थाना को देने की बात कही। ज्ञात हो कि झझवा पहाड़ एक पहाड़ एक प्रयटक स्थल के नाम से मशहूर है। यहां के वातावरण और पहाड़ के तराई में बहती नदी की धाराएं और झरने से विख्यात है। यहां की संस्कृति और सुन्दरता को देखने और अपने केमरे में केद करने के लिए कई राज्यों के लोग पहूंचते हैं। जिसे लेकर यहां साल में तीन बार मेला आयोजन किया जाता है। यहां मेला लगने से क्षेत्र के सेंकड़ों दुकान दारों का कमाने का जरिया बनता है।दो वर्षों से कोरोना गाइड लाइन को लेकर मेला नहीं लग पाया लेकिन इस बार सरकार के आलोक में दुर्गा पूजा के एकादशी तिथि को मेला आयोजित की गई है। आज के बैठक में मुख्य रूप से पूजा समिति के अध्यक्ष के साथ कोषाध्यक्ष विष्णु देव दास, उपाध्यक्ष सुबोध यादव, सचिव रमेश दास, उपसचिव प्रभु यादव, भूदेव यादव, बरसाती यादव, ढालो यादव, शंभू यादव, मनोहर दास, इत्यादि मौजूद थे।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें