Chandan News: पंचायत वार कोरोना वैक्सीन नेशन का महा अभियान में 1600 लोगों का टीका लगा

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। कोरोना वैक्सीनेशन गति को लेकर जिलाधिकारी सुहर्ष भगत के द्वारा 16 अक्टूबर 2021 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वैक्सीनेशन की समीक्षा की गई थी तथा वैक्सीनेशन वृद्धि को लेकर जिलाधिकारी के निर्देश पर जिले के सभी प्रखंडों में पंचायत वार 18 अक्टूबर को विशेष महा अभियान चलाया गया। जिसमें चांदन प्रखंड के 17 पंचायतों में 27 कोरोना वैक्सीन नेशन शिविर आयोजित की गई। इस आशय की जानकारी देते हुए समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदन प्रबंधक डॉ यश राज ने बताया कि वैक्सीनेशन महा अभियान में सुबह से हो रही झमाझम बारिश के बीच सभी सेंटरों से कुल मिलाकर फर्स्ट डोज एवं सेकंड डोज का टीका लेने वाले 1600 लाभुकों को कोरोना वैक्सीन नेशन का टीका लगा। इस आयोजन में समुदायिक 

स्वास्थ्य केंद्र चांदन प्रभारी एके सिन्हा, प्रखंड प्रसार पर्यवेक्षक संजय कुमार, बीएम यूनिसेफ पंकज झा बीएम केयर इंडिया के उदय कुमार आयुष चिकित्सक डॉक्टर जय किशोर कुमार इत्यादि के साथ टीका कर्मी ए एन एम इंदु कुमारी, चुन्नी कुमारी, विद्या लक्ष्मी भारती, संजू कुमारी, इत्यादि के साथ आशा कार्यकर्ता सेविका डाटा ऑपरेटर प्रशांत मिश्रा वगैरह मौजूद थे। वहीं दूसरी ओर कोरोना वैक्सीनेशन गति को लेकर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदन एवं केयर इंडिया की और से प्रखंड के दक्षिणी बार ने पंचायत भवन में 9 टू 9 वैक्सीनेशन कार्यक्रम आयोजित की गई है इस आशय की जानकारी केयर इंडिया के उदय कुमार ने बताया की यहां रोस्टर वाइज टीका कर्मी मौजूद रहेगी जिसमें दिनांक 19 अक्टूबर से लगातार प्रतिदिन कोरोना वैक्सीन का टीका दिया जाना है। जिन लाभुकों को किसी कारण बस पहला कोरोना टीका नहीं लिए हों वैसे लाभुक सेंटर पर आकर कोरोना टीका लगवाने का सुनहरा अवसर का लाभ उठाएं। यह भी बताया कि जिन लाभुकों का कोरोना का दूसरा डोज का टीका लेने की अवधि पूरी हो गई हो वैसे लाभुक टीका लगवा सकते हैं।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education