Bounsi News: प्रांतीय संस्कृति महोत्सव का किया गया आयोजन

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड स्थित परमेश्वर लाल खेमका सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के प्रांगण में शनिवार को प्रांतीय सांस्कृतिक महोत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि सेवानिवृत्त प्रोफेसर शशि भूषण खड़गा, स्थानीय प्रबंध कारिणी समिति के सचिव राजीव कुमार, मुंगेर विभाग प्रमुख राजेश रंजीत, भागलपुर विभाग सह प्रमुख विनोद कुमार तथा प्रधानाचार्य संजीव कुमार झा के संयुक्त तत्वाधान में दीप प्रज्वलित कर किया गया। प्रांतीय प्रवेशक एवं मुंगेर विभाग के प्रमुख राजेश रंजन ने कहां की, विश्व में प्रत्येक देश अपनी संस्कृति परंपराओं ज्ञान विज्ञान एवं महापुरुषों के अनुभव को राष्ट्रीय 


धरोहर के रूप में भावी पीढ़ी को शिक्षा के माध्यम से सहेजने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि, छात्र छात्राओं को आधुनिक ज्ञान-विज्ञान के साथ उज्जवल संस्कृति गौरव इतिहास के बारे में जानकारी होनी चाहिए। कार्यक्रम में प्रांतीय स्तर के दर्जनों विद्यालय के भैया बहनों ने भाग लिया। मुख्य रूप से शिशु वर्ग एवं बाल वर्ग में कथाकथन विषय पर ऐतिहासिक पौराणिक लोक कथाओं पर आधारित कथाकथन की प्रस्तुति की गई। कार्यक्रम में शिशु वर्ग से प्रथम स्थान पर शादीपुर मुंगेर से कशिश कुमारी रही। वहीं द्वितीय स्थान पलक कुमारी बौंसी ने प्राप्त किया। बाल वर्ग से प्रथम स्थान पर बक्सर की साक्षी गुप्ता रही। साथ ही द्वितीय स्थान अनुष्का वत्स गया ने प्राप्त किया। मौके पर प्रबंध कारिणी समिति के सचिव गोपाल चौधरी, अभिभावक प्रतिनिधि प्रेमारानी राय के अलावा अन्य लोग मौजूद थे। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education