Bounsi News: दुर्गा मंदिरों में श्रद्धालुओं के लिए मां दुर्गा का खोला गया पट

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। दुर्गा पूजा को लेकर महा सप्तमी के दिन मंगलवार को पुरानी हॉट सहित सभी दुर्गा मंदिरों में भक्तों के लिए मां दुर्गा का पट खोल दिया गया। पट खुलते ही दर्शन के लिए श्रद्धालुओं मंदिर पहुंचे। ग्रामीण क्षेत्र से लेकर शहरी क्षेत्र तक के दुर्गा मंदिरों में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ देखी गई। वहीं फागा, कुशमाहा, गोकुला, पुरानी हॉट दुर्गा मंदिर सहित सभी दुर्गा मंदिरों में मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित की गई है। इस दौरान संध्या आरती में भी भक्तों ने हिस्सा लेकर माहौल को भक्तिमय बनाया। इस दौरान क्षेत्र के भिन्न-भिन्न गांव से मंदिरों में लोग मां दुर्गा की पूजा आराधना करने के लिए पहुंच रहे हैं। पुरानी हाट स्थित दुर्गा मंदिर में 

आज अष्टमी को डलिया चढ़ाने को लेकर पूजा समिति द्वारा सारी व्यवस्था कर ली गई है। पूजा समिति के द्वारा बताया गया कि, संभावित भीड़ को देखते हुए मंदिर के सामने बैरीकेडिग की गई है। श्रद्धालुओं द्वारा कतारबद्ध होकर सुबह आठ बजे से शाम तक डलिया चढ़ाई जाएगी। विजयादशमी के दिन मां दुर्गा को विशेष रूप से छप्पन भोग लगा कर प्रसाद का वितरण किया जाएगा। शक्तिपीठ के रूप में कुड़रो दुर्गा मंदिर में विधिवत पूजा अर्चना की जा रही है। पूजा को लेकर मंदिर को आकर्षक ढंग से सजाया गया है। वहीं प्रशासनिक अनुमति नहीं मिलने से पिछले दो वर्षों से रावण दहन के आयोजन पर प्रतिबंध लगा हुआ है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर विभिन्न पूजा पंडालों में पुलिस जवानों की तैनाती रहेगी।

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education