Bounsi News: दीपावली एवं छठ पर्व नजदीक, सफाई व्यवस्था नदारद

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। विदित हो कि दीपावली एवं छठ पर्व शुरू होने में काफी कम समय बचे हुए हैं। जिसको लेकर बाजार की साफ-सफाई नहीं हो पाई है। सफाई व्यवस्था दुरुस्त नहीं होने के कारण जगह जगह कचरे का अंबार पड़ा हुआ है। वहीं छठ घाट जाने वाले रास्ते में कई जगहों पर कूड़े का अंबार पड़ा हुआ है। जबकि कई जगहों पर सड़क किनारे नाला का पानी भी बह रहा है। रविवार को छुट्टी होने के कारण बाजार में साफ सफाई नहीं होने से जगह-जगह पर गंदगी बिखरी हुई है। 

मालूम हो कि, बाजार से लेकर आसपास के ग्रामीण इलाको के 42 वार्ड की साफ सफाई व्यवस्था की जिम्मेदारी करीब 5 महीने से नगर पंचायत के जिम्मे है। परंतु सफाई कर्मियों की अल्पसंख्यकता के कारण सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है। बता दें कि, सिर्फ 26 सफाई कर्मियों से बाजार से लेकर मंदार तक की साफ सफाई कराई जा रही है। वहीं सफाई कर्मचारियों को समय से मजदूरी नहीं मिलने के कारण सफाई कर्मी भी काम में दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं। जबकि अब तक नगर पंचायत द्वारा कूड़ा डंपिंग के लिए भी जगह चिन्हित नहीं की गई है। जिस वजह से बाजार की गंदगी सड़क किनारे इधर-उधर फेंकी जा रही है। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें