Rewari News : सभी वर्गों के बीपीएल परिवारों को मिलेगा डा. भीमराव अंबेडकर आवास नवीनीकरण योजना का लाभ : उपायुक्त

रेवाड़ी, 20 सितंबर। डा. भीमराव अंबेडकर आवास नवीनीकरण योजना के तहत हरियाणा के गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले समाज के सभी वर्गो के लोगों को मकान की मरम्मत कराने के लिए अब हरियाणा सरकार द्वारा 50 हजार की बजाए 80 हजार रूपए दिए जाएंगे ताकि बीपीएल परिवार के लोग अपने पुराने घर की मरम्मत करा सकें।



उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पहले इस योजना का लाभ केवल अनुसूचित जाति, जनजाति व पिछड़ा वर्ग को ही दिया जाता था लेकिन अब हरियाणा सरकार द्वारा गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले समाज के सभी वर्गो को इस योजना के तहत कवर किया गया है। उन्होंने बताया कि ऐसे लोगों ने किसी भी विभाग से मकान निर्माण हेतु अनुदान लिया हुआ हो या अपने स्वयं के निर्मित मकान को बनाएं हुए 10 वर्ष या इससे अधिक का समय हो गया हो तथा मकान मरम्मत करने के लायक हो गया है, तो ऐसे लाभापात्रों को 80 हजार रूपए अनुदान की राशि एक मुश्त दी जाएगी तथा यह राशि उन्हीं लाभार्थियों को दी जाएगी जिनके आवेदन पत्र में आधार नंबर दर्ज होंगे।
योजना का लाभ लेने के लिए ये दस्तावेज होने जरूरी
योजना के तहत आवेदन करने के लिए आधार कार्ड, किसी भी बैंक में अकाउंट, बीपीएल होना अनिवार्य है। इस योजना के बारे में अधिक जानकारी के लिए  http://www.haryanascbc.gov.in/     पर विजिट कर सकते हैं।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें