Rewari News : सरकार की नाकामियों को उजागर करने के लिए रोड में बने गड्ढों में चिरंजीव राव ने किया पौधारोपण

रेवाडी। मौजूदा सरकार और जिला प्रशासन की नाकामियों को उजागर करने के लिए रेवाडी विधायक चिरंजीव राव ने अनौखा तरीका अपनाया और उन्होंने एन एच 71 फ्लाई ओवर के नीचे रोड में बने गड्ढों में पौधारोपण कर अपनी नाराजगी जाहिर की। विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि सरकार और जिला प्रशासन द्वारा जनता की समस्याओं की तरफ बिल्कुल ध्यान नही दिया जा रहा है। जहां से रोजाना हजारों लोग निकलते हैं वहां पर एक अच्छा रोड होना चाहिए वहां पर बडे-बडे गड्ढे हैं और शहर के पार्कों में जहां पर पेड-पौधों की तरफ ध्यान देकर पार्कों का सौंद्रीयकरण होना चाहिए वहां पर भी लोगों को परेशान होकर विरोध प्रदर्शन करना पड रहा है। इसलिए हमने इस सोई हुई सरकार और प्रशासन की आंखे खोलने के लिए रोड पर बने गड्डों में ही पौधारोपण कर दिया। क्योंकि सरकार द्वारा रोड तो बनाएं जाएगें नही कम से कम पर्यावरण तो संतुलित रहे। 



विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि दक्षिणी हरियाणा शिक्षा के क्षेत्र में लगातार पिछडता जा रहा है। इसी बीच वर्ष 2015 में मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर द्वारा रेवाडी लडकों के कालेज के लिए आवंटित 5.32 एकड़ जमीन आवंटन आदेश हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा वापस लेकर इस जमीन के टुकडों को निजी शिक्षण संस्थानों को नीलाम करने से फिर साबित हो गया है कि खट्टर सरकार दक्षिणी हरियाणा के साथ विकास कार्यो में सौतेला व्यवहार कर रही है। विधायक ने कहा कि जहां पर लडकों का कॉलेज बनने वाला था वह राजस्व रिकार्ड के अनुसार बावल विधानसभा में है और कोसली विधायक लक्षमण यादव जी रेवाडी में रहते हैं, यहां बनने वाले लडकों के कॉलेज से तो पूरे जिले के युवाओं को फायदा होना था तो फिर केंद्रीय मंत्री रावं इंद्रजीत सिंह, केबिनेट मंत्री बनवारी लाल जी और विधायक लक्षमण यादव इस मामले पर चुपी कैसे साधे हुए हैं। इस मसले पर तो सभी को एकजुट होना चाहिए और सरकार पर दबाव डालकर लडकों के कॉलेज को यहां पर बनवाना चाहिए। तभी जनता के हितेषी कहलाएगें नही तो जनता आने वाले समय में इन जन प्रतिनिधियों को सबक सिखाएगी। 


विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि सरकार की मंशा साफ है कि दक्षिणी हरियाणा में कोई विकास कार्य न हो। सैनिक स्कूल गोठडा पाली भवन व भक्त फूलसिंह महिला विश्वविद्यालय खानपुर के कृष्ण नगर कोसली रीजनल सैंटर का भवन निर्माण भी विगत 7 सालों से पूरा नही हो पाया है। रक्षा विश्वविद्यालय बिनौला बनेगा भी या नही कोई नही जानता। रेवाडी जिले के 9 सरकारी कालेजों में केवल दो में ही स्थाई प्रिंसीपल है। सरकारी कालेज में पढ़ाने को न प्राध्यापक है और न ही शिक्षा का आधारभूत ढांचा जो बताता है कि खट्टर सरकार अहीरवाल में शिक्षा विस्तार व शिक्षा ढांचे की मजबूती के लिए कितनी गंभीर है। चिरंजीव राव ने कहा कि गांव फिदेडी में पीएचसी सरकारी स्कुल में चल रही है तो बच्चे पढेगें कहां इस तरह से मौजूदा सरकार की कथनी और करनी में बहूत अंतर है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education