Rewari News : श्रीराम काव्यपाठ राष्ट्रीय प्रतियोगिता का भव्य-आरंभ

रेवाड़ी, 9 सितंबर : राष्ट्रीय कवि संगम, रेवाड़ी के तत्त्वावधान होने वाले 'श्रीराम काव्यपाठ राष्ट्रीय प्रतियोगिता' के अंतर्गत प्रारंभिक स्तर की प्रतियोगिताएं आज जिले में दो स्थानों पर संपन्न हुई।



जानकारी देते हुए राष्ट्रीय कवि संगम के जिला-अध्यक्ष, मुकुट अग्रवाल ने बताया कि राजकीय उच्च विद्यालय मीरपुर में श्री राम काव्य पाठ प्रतियोगिता का आयोजन मौलिक मुख्य अध्यापिका संगम की जिला-मंत्री श्रीमती अर्चना सोनी के संयोजन व संचालन में किया गया। इसकी अध्यक्षता मुख्याध्यापिका श्रीमती मंजू बाला ने की। निर्णायक मंडल की भूमिका श्रीमती बबली सोनी, मुकेश चंद्र शर्मा और श्रीमती पूजा ने निभाई। सर्वप्रथम दीप प्रज्वलित करके माँ सरस्वती की वंदना की गई।

राजकीय उच्च विद्यालय मीरपुर में श्री राम काव्य पाठ प्रतियोगिता का आयोजन मौलिक मुख्य अध्यापिका श्रीमती अर्चना सोनी के द्वारा किया गया। इसकी अध्यक्षता मुख्या ध्यापिका श्रीमती मंजू बाला ने की। निर्णायक मंडल की भूमिका श्रीमती बबली सोनी श्री मुकेश चंद्र शर्मा और श्रीमती पूजा ने निभाई। मंच संचालन प्रेमपाल पीटीआई ने किया। इस अवसर पर श्रीमती सविता यादव, रामजीत, सुरेश कुमार और समस्त स्टाफ उपस्थित रहा। प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। जिनमें से भारती, हिमांशी और मधु दूसरे चरण के लिए चुने गए।

प्रारंभिक प्रतियोगिता में संगम की जिला-मंत्री डॉ. सुधा यादव जी के संयोजन व संचालन में प्राचार्य संदीप यादव की अध्यक्षता में डॉ. एस.पी. यादव स्कूल, जाडरा में आयोजित श्री राम काव्य पाठ प्रतियोगिता में 17 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। जिनमें से पार्थ प्रथम, प्रवीण द्वितीय व वर्तिका तृतीय स्थान पर रहे। उन्होंने बताया कि दूसरे चरण की एक प्रतियोगिता शनिवार को प्रातः 10 बजे जिला मुख्यालय एलिगेंट सिटी स्थित, आरपीएस इंटरनेशनल स्कूल में होनी है। पूरे जिले में 300 प्रतिभागियों ने 'श्रीराम काव्यपाठ राष्ट्रीय प्रतियोगिता' हेतु नामांकन किया है, जिनके चरणबद्ध प्रतियोगिताओं के बाद अंतिम तीन विजेताओं को प्रांत-स्तर पर भेजा जाएगा।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education