Rewari News : बीएसएफ की साइकिल यात्रा का रेवाड़ी जिला के बावल में हुआ भव्य स्वागत

रेवाड़ी, 28 सितंबर। आजादी का अमृत महोत्सव के तहत सीमा सुरक्षा बल के जवानों की जैसलमेर से नई दिल्ली तक साइकिल रैली का रेवाड़ी जिला में पहुंचने पर भव्य अभिनंदन हुआ। शहीद ए आजम भगत सिंह की जयंती की पूर्व संध्या पर चौधरी चरण कृषि विश्वविद्यालय, हिसार के बावल स्थित अनुसंधान केंद्र में साइकिल रैली में शामिल जवानों का रात्रि प्रवास हुआ। रात्रि प्रवास के दौरान देर सांय तक देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए वहीं मंगलवार की सुबह यात्रा अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गई। साइकिल यात्रा की रवानगी से पहले प्रशासनिक अधिकारियों व बीएसएफ जवानों ने शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर पुष्प अॢपत किए।



उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने रात्रि प्रवास कार्यक्रम में पहुंच कर साइकिल रैली में शामिल जवानों का उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर बीएसएफ के डीआईजी अमित कुमार त्यागी, पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल व एसडीएम संजीव कुमार ने भी साइकिल रैली में शामिल जवानों को शुभकामनाएं दी।
श्री यशेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता प्राप्ति के 75वें वर्ष को आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में मनाने का आह्वान किया है। जिसके चलते बीएसपी के जवानों ने एक अच्छे उद्देश्य के लिए साइकिल यात्रा निकाली है। रेवाड़ी जिला में इस यात्रा का अच्छा संदेश जाएगा।
सीमा सुरक्षा बल के जवानों द्वारा ऑक्सीजन पार्क, औद्योगिक क्षेत्र, बावल में मियावाकी पद्घति द्वारा पौधरोपण किया गया। शाम को प्रतिभागियों के मनोरंजन के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान हरियाणा कला परिषद, कुरूक्षेत्र, लावण्या फाउंडेशन के कलाकारों व बीएसएफ के जवानों द्वारा देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी।
  उल्लेखनीय है कि बीएसएफ आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। इसी के तहत सभी को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदर्शों का पालन करने और इस आज़ादी के अमृत महोत्सव में देशवासियों को सम्मिलित करने के मकसद से बीएसएफ जवान 12 सितंबर को जैसलमेर से रवाना हुए।  इस साइकिल दल में बीएसएफ का साइकिल दल करीब राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जयंती के दिन 2 अक्टूबर को दिल्ली स्थित राजघाट पहुंचेगा।
एसडीएम संजीव कुमार ने बताया कि बावल क्षेत्र में साइकिल यात्रा का गर्मजोशी से स्वागत हुआ। स्कूली विद्याॢथयों ने पुष्प वर्षा के साथ साइकिल यात्रा में शामिल जवानों का अभिनंदन किया गया। इस दौरान लोगों ने भारत माता की जय जयकार के नारों से दल का स्वागत सत्कार कर उत्साहवर्धन किया तो वहीं बीएसएफ के जवानों ने देशभक्ति धुनें बजाईं।
कार्यक्रम में बीएसएफ के डीआईजी अमित कुमार त्यागी ने कहा कि रैली के न्यू इंडिया फिट इंडिया के संदेशों को अंगीकार किया जाना चाहिए। उन्होंने राष्ट्र सेवा के लिए सदैव तत्पर रहने का आह्वान करते हुए खेलों और साइक्लिंग के महत्व की भी चर्चा की। रैली के साथ चल रहे सहायक समादेष्टा महेंद्र कुमार ने रास्ते के अनुभवों को साझा करते हुए बताया कि जगह-जगह हो रहा स्वागत जोश बढ़ाने वाला है।
बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट सलिल शेखर झा के नेतृत्व में साइकिल रैली के माध्यम से न्यू इंडिया फिट इंडिया, आत्मनिर्भर भारत, एक भारत श्रेष्ठ भारत, क्लिन विलेज ग्रीन विलेज आदि संदेशों को आमजन तक पहुंचाने तथा उनको जीवन में उतारने को प्रेरित किया जा रहा है। रैली को मंगलवार प्रात: 7:30 बजे सीसीएच एचएयू अनुसंधान केंद्र बावल (रेवाड़ी) से राजघाट (दिल्ली) के लिए संजीव कुमार एसडीएम बावल द्वारा झंडी दिखाकर रवाना किया। यह कार्यक्रम एसडीएम कार्यालय बावल, हरियाणा कला परिषद, मल्टीकलर स्टील इंडिया, वाईकेके इंडिया, मुसाशी ऑटो पाट्र्स, श्री श्याम मित्र मंडल व लावण्य फाउंडेशन के सहयोग से सम्पन्न हुआ।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education