Rewari News : बाबा कुन्दनदास जनसेवा ट्रस्ट द्वारा बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ सम्मान समारोह का आयोजन

बाबा कुन्दनदास जनसेवा ट्रस्ट द्वारा बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के तहत बेटी सम्मान समारोह का आयोजन शनिवार को जिले के गाँव कनुका मे सम्पन्न हुआ। मुख्य अतिथि भाजपा युवा नेता पं. हिमांशु पालीवाल ने सरकार की बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना को मील का पत्थर बताते हुए कहा इससे समाज में बेटियों की शिक्षा व सम्मान के प्रति जागृति आई है। बेटियां भी उच्च शिक्षा में अब आगे बढ़ रही हैं। हिमांशु ने कहा कि बेटियाँ समाज में फैली कुरीतियों के खिलाफ भी आगे आ रही हैं। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ने बेटियों को स्मृति चिन्ह भेंट करके उनका सम्मान किया। पालीवाल ने बेटियों को अपना संदेश देते हुए कहा कि समाज में बेटी-बेटा का भेद अब खत्म हो रहा है ।



कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे भाजपा ओबीसी मोर्चा के जिला अध्यक्ष जयवीर योगी ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए बेटी शिक्षा पर जोर दिया व बेटी बचाओ अभियान की सराहना की। योगी एन डी ए में बेटियों को चयनित करने के केंद्र सरकार के फैसले को इतिहासिक बताया । योगी ने हरियाणा सरकार द्वारा महिलाओं को पंचायति राज संस्थाओं के चुनावों में पचास प्रतिशत आरक्षण देने के फैसले को महिला शशक्तिकरण के क्षेत्र में अतुलनीय बताया। 



इस अवसर पर ट्रस्ट के मुख्य ट्रस्टी रामोतार चौहान, ट्रस्ट के उपाध्यक्ष मैनपाल, मंजीत, परुषोत्तम सोनी, महासचिव सतबीर चौहान, सचिव दिनेश चौहान, तरुण शर्मा, कोषाध्यक्ष कृष्ण रोहिल्ला, आई टी प्रमुख सतीश सैन, मीडिया प्रभारी हेमन्त शर्मा, ट्रस्ट के खेल विंग के अध्यक्ष संजय चौहान, सदस्य जिले सिंह चौहान, दिलभर योगी, मास्टर शुभाष शर्मा, संजय सोनी, अमित यादव, परवीन यादव, गोवर्धन चौहान, चंद्रपाल, रामफल, सचिन, पवन, रन सिंह समेत सैकड़ो छात्राएं उपस्थित रही ।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें