Rewari News : INSO ने बेकार रिजल्ट निकालने पर प्रदर्शन कर वीसी मुर्दाबाद के नारे लगाए

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी के इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय मीरपुर में इनसो ने बेकार रिजल्ट को लेकर सोमवार को प्रदर्शन किया. इस दौरान विद्यार्थियों की पुलिस और सुरक्षाकर्मियों के साथ जबरदस्तधक्का-मुक्की हुई। यूनिवर्सिटी अध्यक्ष रवि मसीत ने बताया कि यूनिवर्सिटी आए दिन विद्यार्थियों के खिलाफ निर्णय लेने का काम कर रही है, यूनिवर्सिटी ने कुछ दिन पहले विभिन्न कोर्सों के रिजल्ट निकाले। उन्होंने बताया कि इन रिजल्टस में पूरी क्लास के बच्चों को अंग्रेजी विषय में फेल कर दिया। यूनिवर्सिटी ने पूरी क्लास को अनुपस्थित दिखा दिया। जो विद्यार्थी एग्जाम देकर गए वह कैसे अनुपस्थित हो सकते हैं। यूनिवर्सिटी हमेशा से ही बेकार रिजल्ट को लेकर सुर्खियों में रहती है।



यूनिवर्सिटी उपाध्यक्ष राकेश कुमार ने बताया कि यूनिवर्सिटी रिवैल्युएशन का फार्म निकाल देती है, पैसे ले लेती है लेकिन कई महीनों तक रिवैल्युएशन का रिजल्ट नहीं निकालती। रिजल्ट आने से पहले रिअपीयर के फॉर्म निकल जाते हैं, लेकिन रिवैल्युएशन का रिजल्ट नहीं आता महेंद्रगढ़ से इनसो के जिला अध्यक्ष अभिषेक कुरहावटा ने कहा की यूनिवर्सिटी की मूर्खता देखते ही बनती है। यूनिवर्सिटी ने केवल इंग्लिश विषय को लेकर आखिर अलग SOP क्यों बनाया, महेंद्रगढ़ जिले के बहुत से कॉलेजों का भी ऐसा ही हाल है। विद्यार्थियों ने समान SOP समझ कर इंग्लिश के पेपर दिए। यूनिवर्सिटी की नाकामियों और गलत निर्णयों के कारण विद्यार्थियों को आए दिन खामियाजा भुगतना पड़ता है ।



इनसो के विरोध प्रदर्शन और विद्यार्थियों की समस्याओं को मध्य नजर रखते हुए कुलसचिव प्रमोद भारद्वाज जी ने तुरंत रिजल्ट कैंसिल करने के आदेश दिए, और कहा कि जल्द से जल्द सभी त्रुटियों को दूर किया जाएगा और दोबारा से पेपर चेक करवा कर जल्द से जल्द रिजल्ट निकाला जाएगा।
 जिस भी विषय रिजल्ट को लेकर विद्यार्थियों में नाराजगी है उसे फिर से चेक करके निकाला जाएगा ।इनसो छात्र नेताओं ने कहा कि इनसो कभी भी छात्रों के खिलाफ किसी भी साजिश को मुकम्मल नहीं होने देगी।

इस मौके पर इनसो छात्र नेता मनजीत मुरलीपुर, सौरभ यादव, रोबिन जोनवास, नितीश, निशा, पारुल, महक, सीनू, पूजा, रुचिका, नीतू, इंदु, अनीता, अर्चना, साक्षी, वैष्णवी, श्वेता, शिवानी, अनु ,सुनीता, साक्षी, तमन्ना, निर्मल, दिव्या, मनीषा, किरण, बंदना रॉय, किरन, शिवानी, भावना, पूनम, रेखा, मीना, पूजा, मुस्कान, नेहा, नेहा कुमारी आदि विद्यार्थी उपस्थित रहे ।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education