Jamtara News:बढ़ रहे अपराध पर नियंत्रण लाने को सूचना तंत्र एवं पुलिसिया निगरानी को दुरुस्त करें।

 


ग्राम समाचार, जामताड़ा।जिले के कई क्षेत्रों में हत्या, चोरी,अपराधिक मामले के साथ साइबर अपराध की घटनाओं में बढ़ोतरी हो रही है। इन बढ़ते घटनाओं में अंकुश लगाने के लिए पुलिस पदाधिकारी गस्ती भ्रमण एवं जांच अभियान को गति प्रदान करें।  

                 


            पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार सिन्हा
उक्त निर्देश गुरुवार को अपने कार्यालय कक्ष में संपन्न अपराध गोष्टी की समीक्षा बैठक में पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार सिन्हा ने पुलिस पदाधिकारियों को दी। आगे अगस्त माह में विभिन्न थाने में अंकित अपराधिक मामले एवं निष्पादित मामले की समीक्षा की गई। समीक्षा के क्रम में जिन थाना में मामले निष्पादन की गति संतोषजनक रहा वहां पदस्थापित थाना प्रभारी के कार्यों की सराहना की गई साथ ही निर्देश दिया गया कि लंबित मामले का त्वरित निष्पादन करें अभियुक्तों की गिरफ्तारी शत-प्रतिशत सुनिश्चित करें लंबित कुर्की जब्ती वारंटी का निष्पादन अभियान चलाकर करें। जिन थाना क्षेत्र में हत्या लूट साइबर चोरी से संबंधित अधिक घटना घटित है उन्हें विशेष रूप से घटनाओं में अंकुश लगाने के लिए होमवर्क दिए गए। समीक्षा के क्रम में पाया गया की सबसे अधिक लंबित मामले साइबर अपराध से संबंधित है संबंधित पुलिस पदाधिकारियों को मामले का अनुसंधान पूर्ण करते हुए आरोपितों को जेल भेजने का निर्देश दिया। कहां दुर्गा पूजा दरवाजे पर दस्तक देने वाला है ऐसी स्थिति में चोरी की घटना में बढ़ोतरी नहीं हो इसके लिए शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र में सूचना तंत्र मजबूत करते हुए पुलिस की निगरानी व्यवस्था दुरुस्त करें। दो पहिया वाहन चोरी मामले में अंकुश लगाने के लिए थाना प्रभारी स्वयं सहयोगी पुलिस पदाधिकारियों के साथ अलग-अलग जगहों पर वाहन जांच अभियान सुनिश्चित करें जांच अभियान के क्रम में बगैर हैंडल लॉक, लावारिस अवस्था मैं खड़े वाहन को जप्त करें। पिछले दिनों नारायणपुर थाना क्षेत्र में हुई एक लूट मामले कात्वरित अनुसंधान करते हुए अभियुक्त को जेल भेजने का निर्देश थाना प्रभारी को दिया।पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी एवं पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि कोर्ट से संबंधित जो भी समस्या है संबंधित सरकारी अधिवक्ता से संपर्क कर मामले का त्वरित निष्पादन करें। नारायणपुर थाना क्षेत्र में दंगा से संबंधित सात मामले हैं थाना प्रभारी पहले सुलह का प्रयास करें बात नहीं बनने पर मामला दर्ज करते हुए अग्रसर कार्रवाई करें। बैठक में मुख्यालय डीएसपी जगदीश प्रसाद, नाला एसडीपीओ मनोज कुमार झा, जामताड़ा एसडीपीओ आनंद ज्योति मिंज, साइबर डीएसपी नजरुल हुदा, जामताड़ा मिहिजाम नारायणपुर कर्माटांड़ नाला फतेहपुर कुंडहित के थाना प्रभारी क्रमशः संजय कुमार, दयाशंकर राय, अभय कुमार, रोशन कुमार, अजीत कुमार, सुमन कुमार आदि थाना प्रभारी मौजूद थे।

Share on Google Plus

Editor - कौशल औझा, जामताड़ा (झारखंड)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education