Jamatara News:राष्ट्रीय पोषण माह में उप विकास आयुक्त की उपस्थिति में योगाभ्यास एवं शपथ समारोह संपन्न।

 

   गांधी मैदान में योगाभ्यास करते विकास आयुक्त अनिल सन लाकड़ा
ग्राम समाचार जामताड़ा।राष्ट्रीय पोषण माह के उपलक्ष पर बुधवार को उप विकास आयुक्त अनिल सन लाकड़ा की अध्यक्षता में समाज कल्याण के सौजन्य से जामताड़ा गांधी मैदान में योगाभ्यास एवं कुपोषण मुक्त जिले निर्माण का शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। उप विकास आयुक्त ने कहा गया की राष्ट्रीय पोषण माह के तहत  कुपोषण मुक्त जिला निर्माण को लेकर जिले के शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र में चार सप्ताह अलग-अलग थीम आधारित गतिविधियों का आयोजन किया जाना था। इसी अभियान के तहत गांधी मैदान में बुधवार को योगाभ्यास एवं शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि आहार में विविधता और पौष्टिकता को बढ़ाने के लिए बाजरा, दालें, बारहमासी और मौसमी स्थानीय सब्जियों, फलों आदि के उपयोग करने के बारे में नागरिकों जागरूक किया जाएगा। इन गतिविधियों को उत्साहपूर्वक आयोजित करने और राष्ट्रीय पोषण में बड़ी सामुदायिक भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए महिला एवं बाल विकास के साथ अन्य विभाग भी इस कार्यक्रम के सहयोगी रहेंगे। इस अभियान में बच्चों, गर्भवती महिलाओं और स्तनपान कराने वाली माताओं के लिए भोजन के सही तरीके से पकाने व खाने के बारे में जानकारी दी जाएगी। कुपोषण के खिलाफ अभियान में सभी की भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी तथा कोविड-19 प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए इन गतिविधियों को चलाया जाएगा।

-- यह सभी शामिल हुए :  डीआरडीए निदेशक जावेद अनवर इदरीसी, कोषागार पदाधिकारी प्रधान मांझी,जिला सांख्यिकी पदाधिकारी पंकज कुमार तिवारी, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी सविता कुमारी, योगा टीचर रविन्द्र कुमार सुमन,जामताड़ा परियोजना की सभी महिला पर्यवेक्षिका एवं आंगनबाड़ी कर्मी,ज़िला बाल संरक्षण पदाधिकारी सहित विभिन्न पदाधिकारी ने स्कूली बच्चो एवं किशोरियों के साथ योगाभ्यास किया। इसके बाद सभी को कुपोषण मुक्ति की शपथ भी दिलाई गई।

Share on Google Plus

Editor - कौशल औझा, जामताड़ा (झारखंड)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें