Chandan News: पंचायत संसाधन केंद्र नारायणडीह का उद्घाटन तथा संसाधन सामग्री का वितरण

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। दलित मुक्ति मिशन तथा बिहार दलित विकास समिति द्वारा गठित अम्बेडकर युवा मंच के नेतृत्व में पंचायत संसाधन केंद्र नारायणडीह का विधिवत उद्घाटन संस्था के निदेशक महेंद्र कुमार रौशन के द्वारा फीता काटकर किया गया। पंचायत संसाधन सामग्री के रूप में एक दरी, एक साईन बोर्ड, 4 कुर्सी, एक टेबल, एक फ्लेक्स बोर्ड तथा एक घड़ी भी दिया गया, जिसे मुखिया प्रतिनिधि पप्पू दास के हाथों वितरण किया गया। इस अवसर पर वर्ग 1 से 7 वर्ग के लगभग 45 बच्चों को शैक्षणिक कीट जिसमें एक डिटोल साबुन, 2 गुड्डे बिस्किट, एक पेंसिल, 2 एन 95 मास्क, 4-7 वर्ग के एक सेट किताब, 2 सेट लूडो, 2 सेट चेज तथा 100 से ज्यादा कोविड 19 जागरूकता से संबंधित पोस्टर एवं कोविड 

गाईड लाईन पुस्तक का वितरण किया गया। इस अवसर पर 100 से अधिक युवा, महिला एवं बच्चों को सम्बोधित करते हुए श्री रौशन ने बताया कि संस्था का प्रयास है, कि प्रत्येक पंचायत में एक संसाधन केंद्र स्थापित किया जाय। यहां बच्चे सामुहिक अध्ययन, ग्रुप चर्चा, खेल प्रतियोगिता, नेतृत्व विकास कार्यक्रम, आपसी संबाद, विद्यार्थियों का लक्ष्य निर्धारण, सरकारी योजना की जानकारी, कुछ आवश्यक पाठ्य सामग्री, अखबार, पत्रिका आदि अन्य सभी प्रकार के संसाधन उपलब्ध होगा जिससे लोगों को आवश्यक जानकारी के लिए कही भटकना नहीं पड़ेगा इस तरह के व्यवस्था होगी। इस अवसर पर राजेश कुमार ने घोषणा किया कि हम अपना बना हुआ मकान और एक कठा जमीन अम्बेडकर युवा मंच के नाम से देंगे। इनके अलावा दीपक कुमार, उमेश दास, घनश्याम दास, विष्णुदेव दास, सुमन कुमार आदि अन्य लोगों ने अपना विचार रखा और हर सम्भव मदद करने का अस्वाशन दिया।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें