Bounsi News: विकसित राष्ट्र की परिकल्पना बिना शिक्षा के नहीं जा सकती:- मदन मेहरा

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। 

विकसित राष्ट्र की परिकल्पना बिना शिक्षा के नहीं की जा सकती है। शिक्षा की सबसे बड़ी आकांक्षा देश में समाज में प्रबुद्ध नागरिकों की पीढ़ी तैयार करना है। क्योंकि आज के इस दौर में शिक्षा की अत्यंत आवश्यकता हमें है। हमारे समाज को है। हर दृष्टिकोण से शिक्षा जरूरी है। शिक्षा के बिना हम अधूरे हैं। यदि हम अधूरे रह जाएंगे तो हमारी आने वाली पीढ़ी पर इसका काफी बुरा असर पड़ सकता है। इसलिए शिक्षा से ही जीवन मूल्यों का विकास संभव है। इसलिए विरासत 


में मिले हमें अपने इस सिद्धांतों एवं जीवन मूल्यों के प्रति समर्पण ही हमारा संभल है और इसी बूते हम जन आकांक्षा की कसौटी पर खड़े साबित हो सकते हैं। उक्त बातें कांग्रेस के जिला महासचिव सह वरिष्ठ समाजसेवी मदन मेहरा ने कही। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस अवसर पर हम बिहार कौशल विकास मिशन द्वारा संचालित तकनीकी कौशल विकास केंद्र एंजल कंप्यूटर एजुकेशन सेंटर के निदेशक कुमार चंदन का आभार व्यक्त करते हैं। जिन्होंने तकनीकी शिक्षा एवं खेलकूद तथा संस्कृति क्षेत्र में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इनका उद्देश्य भी खरा है कि, मैं अपने संस्थान के माध्यम से जिले के हर प्रखंड एवं पंचायत में तकनीकी ज्ञान एवं संस्कृति की रोशनी फैलाऊँ।

 कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें