Rewari News : किसानों का भारत बंद : कांग्रेस पार्टी ने शहर भर में तिरंगा यात्रा निकाल किसानों के भारत बंद का समर्थन किया

रेवाडी। संयुक्त किसान मोर्चा के आहावान पर भारत बंद का समर्थन करते हुए पूर्व मंत्री कैप्टेन अजय सिंह यादव की अध्यक्षता में विधायक चिरंजीव राव ने तिरंगा यात्रा का आयोजन किया। कैप्टेन अजय सिंह यादव ने अग्रसेन चौक से तिरंगा यात्रा शुरू कर बाजार में सभी दुकानदारों से हाथ जोडकर दुकानें बंद कर भारत बंद का समर्थन करने की अपील की। व्यापारियों ने भी भारत बंद का समर्थन किया.

 


पूर्व मंत्री कैप्टेन अजय सिंह यादव ने कहा कि कृषि के तीन काले कानूनों से पूंजीपतियों का बोलबाला हो जाएगा और किसान भाई पूंजीपतियों की कठपुतली बनकर रह जाएगें। साथ ही एपीएमसी एक्ट से न मंडी रहेगी और न ही आढती रहेगें। मंहगाई इतनी बढ जाएगी हर चीज मंहगी हो जाएगी और आम आदमी की पंहूच से दूर चली जाएगी। इसलिए इन काले कानूनों को जल्द से जल्द रद्द किया जाए। 
आज के समय में किसान अकेला परेशान नही है। सबसे बुरी हालत तो व्यापारी भाईयों की है। व्यापारी भाईयों पर जीएसटी का बोझ डाल दिया है। व्यापारियों की मांग थी कि जीएसटी का सरलीकरण किया जाए और मौजूदा सरकार ने तो जीएसटी को भी ऑनलाईन करके दोहरी मार व्यापारी भाईयों को मारी है।
इसके अलावा ऑन लाईन मार्केट ने व्यापारियों का व्यवसाय बंद कर दिया है। आजकल सभी लोग कपडे, घर का सामान इत्यादि सारा सामान ऑनलाईन मंगा लेते हैं इससे तो व्यापारी भाईयों का व्यवसाय बिल्कुद बंद हो गया है। वहीं सरकार ने प्रोपर्टी टैक्स व प्रोपर्टी आईडी भी हर किसी के लिए अनिवार्य कर दी है। इस प्रकार भाजपा सरकार ने व्यापारियों को चारों तरफ से घेर लिया है।  
कैप्टेन अजय सिंह ने कहा कि रेवाडी में कानून व्यवस्था का यह हाल है कि सरेआम मीडिया के सामने एक निर्दोष व्यक्ति संपूर्णानंद को लाठी-डंडों व लोहे की राड से लहू लुहान कर दिया जाता है। क्यों कि वह यहां के सांसद राव इदं्रजीत सिंह द्वारा अहीर कॉलेज जमीन घोटाले के सबूत मीडिया के सामने पेश करने वाला था। आज भी संपूर्णानंद गुडगांव अस्पताल में एडमिट है, उसके दोनों पैरों व हाथ में फैक्चर है और वह सिरियस है। लेकिन उस पर हम्ला करने वाले सुनिल मुसेपुर, उसके पिता गजराज व उसके साथी आजाद घूम रहे हैं। पुलिस प्रशासन द्वारा 147, 149, 323, 325 व 427 धारा लगाकर उसको हाथों-हाथ बेल दे दी जाती है। मेरे डीजीपी हरियाणा व आईजी रेवाडी रेंज के फोन करने के बाद इस केस को पलवल एस पी के पास जांच के लिए भेज दिया गया है। लेकिन हम चाहते हैं कि इस केस में किडनेपिंग व धारा 120 बी लगाकर इसमें शामिल सभी लोगों पर मामला दर्ज किया जाए, क्योंकि सुनिल मुसेपुर ने सांसद राव इंद्रजीत के कहने पर ही संपूर्णानंद पर हम्ला किया था। इस केस की जांच एसआईटी द्वारा की जाए।
कैप्टैन अजय सिंह ने कहा कि वहीं अहीर कॉलेज जमीन घोटाले की जांच तो शुरू ही नही हो पाई है। सरकार का करोडों रूपये का नुक्सान हो गया है। अहीर एजुकेशन बोर्ड को अहीर एजुकेशन सोसाईटी बना ली गई है। सोसाईटी में सभी मेम्बर राव इदं्रजीत के घर के हैं। लेकिन इसकी जांच इसलिए नही हो पाएगी क्योंकि अधिकारियों पर सरकार का दबाव है। इसलिए अहीर कॉलेज जमीन घोटाले की तो सीबीआई जांच होनी चाहिए तभी दूध का दूध और पानी का पानी होगा। 
विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि व्यापारी भाईयों पर दिन दहाडे हम्ले और लूट पाट की जाती है, महिलाओं से चेन स्नेचिंग की जाती है। वहीं  पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस, सरसों के तेल के दामों सहित मंहगाई सातवें आसमान पर है, बेरोजगारी की वजह से बेरोजगारों की फौज तैयार हो चुकी है। मौजूदा सरकार में 35 पेपर लीक हो चुके हैं तो रोजगार कहां से मिलेगा। 
विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि रेवाडी शहर में नशे का कारोबार फल फूल रहा है। युवा नशे की गिरफ्त में होते जा रहे हैं। इसके अलावा भी बहूत सी समस्याएं हैं। इन सभी बातों को लेकर आज रेवाडी में पूरा बाजार एक दिन के लिए बंद है। बहूत से दुकानदारों ने तो स्वयं ही अपनी दुकाने बंद कर रखी है और बहूत से दुकानदारों ने हमारे आग्रह के बाद अपनी दुकाने बंद कर दी हैं। 
पूर्व मंत्री एम एल रंगा ने कहा कि इस गुुंगी बहरी सरकार के कान-आंख खोलने के लिए आज भारत बंद किया हुआ है, जिसका पूरे देश में असर दिखाई दे रहा है। क्यों कि आज के समय में भाजपा की सम्प्रदायिक ताकतों के खिलाफ पूरे देश की जनता एक हो चुकी है और इस सरकार को बदलना चाहती है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education