Barahat News: पंजवारा रोड रेलवे स्टेशन पर आवश्यक ट्रेन का ठहराव नहीं होने पर हो रही लोगों को परेशानी

ग्राम समाचार,बाराहाट,बांका।  

पंजवारा रोड रेलवे स्टेशन अब होल्ट के साथ सौतेला व्यवहार-पंजवारा रोड रेलवे स्टेशन शुरू से ही वाणिज्यिक" कॉमर्सियाल"स्टेशन के रूप में जाना जाता था। इस स्टेशन पर गोड्डा, महगामा, धौरेया, पंजवारा, बाराहाट, बाँका एवं अमरपुर का गुंडस बैगन माल यही कटता था। उपरोक्त सभी जगह के यात्री भी इसी स्टेशन से दुरस्त यात्रा एवं भागलपुर जिला होने के नाते सारा सरकारी कार्य इसी रेलखण्ड पर चलने वाली मंदारहिल ट्रैन से सफर करते थे। समय सारणी भी इतनी अच्छी थी कि, बौंसी से कौलीखुटहा तक के विद्यार्थी स्कूल 

कॉलेज नित घर से जाकर पढ़ाई कर लेते थे। उक्त बातें अध्यक्ष, विहार प्रदेश कांग्रेस ब्रिगेड सुरेश प्रसाद यादव ने कहीं। साथ ही उन्होंने जानकारी देते हुए यह भी बताया कि, मैंने स्वयं बी ए तक की पढ़ाई मंदारहिल ट्रैन से चलकर टी एन बी कॉलेज जाकर किया है।। आज किसी गाड़ी के ठहराव नहीं होने से आम यात्री के साथ साथ गरीब परिवार के छात्रों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है।मजबूरन आगे की पठाई छोड़नी पड़ती है। इस स्टेशन के क्षेत्र व्यापक हैं। यहाँ गोड्डा, पंजवारा धौरेया एवं बाराहाट के आस पास के सभी यात्री आते हैं। बाराहाट रेलवे स्टेशन काफी दूर एवं सुनसान जगह पर है। वहाँ रात में उतरना खतरे से खाली नहीं है। साथ ही साथ वहाँ जाने आने में 50 रुपिया खर्च करने पड़ते हैं। उन्होंने स्थानीय सांसद, विधायक एवं जनप्रतिनिधि से  निवेदन क्या है की, इस समस्या का अविलम्ब समाधान निकलते हुए जनहित में आवश्यक ट्रेन का ठहराव कराना सुनिश्चित कराने कि कृपा करें। ज्ञतव्य हो की कई ट्रैन महाराणा होल्ट एवं पुनसिया होल्ट में ठहराव है। लेकिन एक साजिस के तहत पंजवारा रोड इस सुविधा से बंचित है। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें