Amarpur News: आगामी गांधी उत्सव को लेकर आयोजित की गई बैठक

ग्राम समाचार,अमरपुर,बांका,बिहार। 

आज दिनांक 05/09/2021 को गांधी आश्रम शोभनपुर में नारायण माझी, पूर्व मुखिया के अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया । बैठक में आगामी "गांधी उत्सव" कैसे हो उसपे निर्णय किया गया । इसबार गांधी उत्सव के दौरान 02 से 05 अक्तूबर तक एक युवा शिविर का आयोजन किया जाए गा, जिसमें आश्रम के आसपास के प्रत्येक गांव से 02-02 युवक एवं बाहर से आए युवक सम्मलित होंगें । इस प्रशिक्षण शिविर के दौरान सर्व सेवा संघ के पूर्व अध्यक्ष अमरनाथ भाई मुख्य प्रशिक्षण के रूप में उपस्थित रहें गें । पिछले दो वर्ष से आम ग्रामीणों से सहयोग नही लिया जा सका है, इस वर्ष पुनः आसपास के गांवों के प्रत्येक घर से एक मुट्ठी चावल का संग्रह किया जाए गा । ये संग्रह का कार्य 19 सितंबर रविवार से शुरू किया जाएगा। मनोज 

मीता ने बताया कि इसबार आश्रम के एक खंड को ढलाई किया जाए गा, जिसका अनुमानित खर्च सवा लाख है । इस हेतु भगालपुर की वरिष्ठ गांधियन साहित्यकार सुजात चौधरी ने 51 हज़ार और बैजानी के अमर्त्या बंधुल ने 50 हज़ार दिया है । बैठक को संबोधित करते हुए भगालपुर विश्वविद्दालय के स्नाकोत्तर हिंदी विभाग के अध्यक्ष डॉ योगेन्द्र ने कहा कि अगर समाज को देश को विकास के रास्ते पर ले जाना है तो एक मात्र रास्ता गांधी का है । गांधी का ग्राम स्वराज्य है । गांधी की रचनात्मक कार्य और नई तालीम की शिक्षा है । इन्ही उद्देश्यों के प्राप्ति के लिए ये गांधी आश्रम की स्थापना की गई है । जागे गा गांव तो समृद्ध होगा देश । बैठक में आनंदी दास, सुभीत राणा, शशिधर मंडल, बिभष, शोभन यादव, उत्तम यादव, संतोष, केदार यादव, शंकर मधुकर ने भी अपने विचार रंखें । अंत में गांधी आश्रम के संचालक मनोज मीता के धन्यवाद ज्ञापन के साथ बैठक समाप्त हुआ।

ब्यूरो रिपोर्ट,ग्राम समाचार,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education