Rewari News : कैच द रैन एवं चल रहे स्वच्छता पखवाड़ा के अन्तर्गत किया पोधारोपण

रेवाड़ी, 4 अगस्त। युवा मामले एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के अन्तर्गत नेहरू युवा केंद्र द्वारा जल शक्ति अभियान के अंतर्गत कैच द रेन प्रोजेक्ट के तहत राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवक आलियावास ने पौधारोपण कर 120 पौधे लगाकर लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक किया तथा अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए लोगों को प्रेरित किया।



उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय जल मिशन के तहत चल रहे कैच द रैन एक महत्वपूर्ण प्रोजैक्ट है। उन्होंने कहा कि पौधों से जहां एक और वातावरण स्वच्छ बनता है वहीं दूसरी और भूमि के जल स्तर को भी बढ़ावा मिलता है। उन्होंने कहा कि आजकल हमारा पर्यावरण भी दूषित हो रहा है और पानी की दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है। इसलिए पौधारोपण से दोनो काम पूरे होते है। जिला युवा अधिकारी मोनिका नांदल ने इस अवसर पर सभी लोगों से अनुरोध किया कि इस मौसम में हर व्यक्ति पौधे लगाए और वातावरण को स्वच्छ रखने में अपना योगदान दें। इस कार्यक्रम में क्लब के सभी सदस्यों ने अपनी भागीदारी दिखाई।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें