Rewari News : मशीनरी को उपयोग में लाकर जल की निकासी करना सुनिश्चित करे : DC

रेवाड़ी, 4 अगस्त। धारूहेड़ा क्षेत्र में भिवाड़ी (राजस्थान) से आने वाले बरसाती पानी व फैक्ट्रियों से आने वाले दूषित पानी तथा बरसात के मौसम में जमा होने वाले पानी की निरन्तर निगरानी करने तथा जल भराव की स्थिति में सम्बंधित अधिकारी अपने-2 विभाग से सम्बन्धित मशीनरी को उपयोग में लाकर जल की निकासी करना सुनिश्चित करेगें ताकि जन मानस की जान माल का नुकसान ना हों।



उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि उप मण्डल अधिकारी (ना.) रेवाड़ी इस कार्य के लिए ओवरऑल इन्जार्च होगें। उन्होंने बताया कि धारूहेड़ा क्षेत्र में निरन्तर जल भराव की समस्या के निपटान हेतू निम्न अधिकारियों की एक सयुंक्त टीम नियुक्त की गई है, जिसमें सम्पदा अधिकारी हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण रेवाड़ी, क्षेत्रीय अधिकारी प्रदूषण नियन्त्रक बोर्ड धारूहेड़ा, कार्यकारी अभियन्ता हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण रेवाड़ी, कार्यकारी अभियन्ता सिंचाई विभाग रेवाड़ी, कार्यकारी अभियन्ता जनस्वास्थ्य विभाग बावल, सचिव नगरपालिका धारूहेड़ा इस टीम में शामिल हैं, जो धारूहेड़ा क्षेत्र में भिवाड़ी (राजस्थान) से आने वाले पानी व फैक्ट्रियों से आने वाले दूषित पानी तथा बरसात के मौसम में जमा होने वाले पानी की निरन्तर निगरानी करने के साथ-साथ जल की निकासी करना सुनिश्चित करेगें ताकि जन मानस को जान माल का नुकसान ना हों। डीसी ने बताया कि भिवाड़ी राजस्थान की ओर से धारूहेड़ा में आने वाले पानी की गत दिवस निकासी कर दी गई है। उन्होंने बताया कि अब धारूहेड़ा के सेक्टर 6 व हाउसिंग बोर्ड में वर्षा का पानी नहीं है और अब लोगों को  जल भराव की कोई परेशानी नही हैं।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें