Rewari News : प्रधानमंत्री गरीब अन्न कल्याण योजना के तहत दो दिवसीय अन्नपूर्णा उत्सव का हुआ शुभारंभ

रेवाड़ी, 18 अगस्त। प्रधानमंत्री गरीब अन्न कल्याण योजना के तहत जिलाभर में दो दिवसीय अन्नपूर्णा उत्सव मनाया जा रहा है। बालभवन रेवाड़ी में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम का शुभारंभ आज उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इस अवसर पर उन्होंने योजना के लाभार्थियों को विशेष थैलों में प्रति लाभार्थी 5 व 10 किलो के बैग वितरित कर राशन दिया।



उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब अन्न कल्याण योजना के तहत चलने वाले इस दो दिवसीय अन्नपूर्णा उत्सव में सभी राशन डिपो पर पात्र लाभार्थियों को विशेष थैलों में राशन वितरित किया जाएगा।
डीसी ने कहा कि अन्नपूर्णा उत्सव के तहत जरूरतमंद परिवारों को प्रति सदस्य पांच किलोग्राम गेहूं के अनुसार दस-दस किलो व पांच-पांच किलो के थैले भेंट किए जा रहे है। उन्होंने बताया कि इसके तहत बुधवार और वीरवार को 82565 कार्डधारकों को 15 हजार 479 क्विंटल गेहूं नि:शुल्क दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले में 3 लाख 57 हजार 157 व्यक्तियों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का लाभ दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले में सभी 225 डिपो पर अन्न उत्सव का आयोजन किया गया है और राशन डिपो को विशेष रूप से सजाया गया है।


  इस दो दिवसीय अन्नपूर्णा उत्सव कार्यक्रम में जिले के 14491 केंद्रीय बीपीएल कार्डधारक, 20298 स्टेट बीपीएल कार्डधारक, एएवाई के 13220 कार्डधारक एवं ओपीएच श्रेणी के 34556 कार्डधारकों को अन्नपूर्णा उत्सव में अनाज दिया जाएगा। इसके लिए विभाग ने पांच-पांच किलो के 38 हजार 580 व दस-दस किलो के एक लाख 61 हजार 994 बैग वितरित किए गए जायेगें।
डीसी यशेन्द्र सिंह ने कहा कि इस अन्नपूर्णा उत्सव में प्रत्येक सब डिवीजन में भव्यपूर्ण तरीके से उत्कृष्ठï कार्य वाले वाले तीन-तीन डिपोधारकों को सम्मानित भी किया जाना है इसलिए जिले के सभी डिपोधारक अच्छे से अच्छा कार्य करने का प्रयास कर रहे है। इस कार्य के निरीक्षण हेतू जिला अधिकारियों की डयूटी लगाई गई है ताकि अच्छा कार्य करने वाले डिपोधारकों का चयन किया जा सकें।
इस अवसर पर एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव, सीटीएम रोहित कुमार, डीएफएसओ अमित शेखावत, एएफएसओ जय यादव, प्रधानमंत्री अन्न कल्याण योजना के जिला संयोजक विजय प्रधान, महेश स्वामी, गोल्डी चौहान सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education