Rewari News : पेड़ लगाना और पर्यावरण बचाना हम सभी का दायित्व: उपायुक्त यशेन्द्र सिंह



रेवाड़ी, 5 अगस्त। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने जिलावासियों से अपील की हैं कि पर्यावरण संरक्षण के लिये एक-एक पौधा अवश्य लगाये और साथ ही उनकी देखभाल भी सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि पौधे मानव जीवन का अभिन्न अंग है क्योंकि पौधे हमें जीने के लिये ऑक्सीजन देते है जो जीवन के लिए जरूरी है।
उन्होंने कहा कि कोविड काल में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए पौधों की महत्वता और बढ़ जाती हैं। जब तक धरती पर पेड़ रहेंगे तब तक ही मनुष्य के लिए धरती पर जीवन सम्भव रहेगा, पेड़ों के ना रहने से हमें जीवनदायिनी आक्सीजन नहीं मिलेगी और ना ही धरती पर वर्षा होगी क्योंकि पेड़ ही वर्षा लाने में सहायक होते है।
उन्होंने कहा कि हम सभी को पर्यावरण संरक्षण की दिशा में समय रहते आवश्यक कदम उठाने होंगे ताकि युवा पीढ़ी भी अधिक से अधिक पौधारोपण करने के लिए प्रेरित हो सके। उन्होंने कहा कि मानसून का समय चल रहा है और पौधारोपण के लिए मानसून का समय सबसे उपयुक्त समय है। ऐसे में यदि जिला का प्रत्येक नागरिक पौधारोपण करें तो निश्चित तौर पर ही हम अपने जिला को और अधिक हरा-भरा, स्वच्छ व सुंदर बना सकते हैं।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें