Rewari News : करोना की तीसरी लहर से के बचाव के लिए भाजपा बनाएगी प्रत्येक गांव से दो स्वास्थ्य स्वयंसेवक

राज्य स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान के तहत आज सोनीपत में एक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें रेवाड़ी जिला से भाजपा की टीम ने हिस्सा लिया। जिसमें भाजपा मीडिया प्रभारी एवं जिला के स्वास्थ्य स्वयं सेवक अभियान के संयोजक विजेंद्र डहीना,जिला महामंत्री ईश्वर चनेजा एवं हेमलता तंवर ने प्रशिक्षण शिविर मे प्रशिक्षण लिया। यह राज्य स्तरीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन सोनीपत में हुआ। शिविर में मुख्य रूप से डॉक्टर सुशीला  कटारिया करोना डिपार्टमेंट हेड मेदांता हॉस्पिटल ने टीम को प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षण शिविर के बाद रेवाड़ी स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान के जिला रेवाड़ी के संयोजक विजेंद्र डहीना ने कहा कि 28 जुलाई को राष्ट्रीय स्तर पर दिल्ली भाजपा प्रदेश कार्यालय में हरियाणा से 5 लोगों को प्रशिक्षित किया गया। उसके बाद 5 अगस्त को सोनीपत में हर जिले से चार लोगों को प्रशिक्षित किया गया। उसके बाद 11 से 16 अगस्त के बीच जिला स्तर पर प्रशिक्षण दिया जाएगा। करोना महामारी की तीसरी  लहर को रोकने के लिए गांव स्तर पर प्रत्येक गांव से एक युवा और एक महिला  भाजपा कार्यकर्ता को करोना के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा जिसमें महिला की उम्र 35 से 45 वर्ष के बीच और युवा की उम्र 25 से 35 साल के बीच में होगी। 



यह काम सेवा भाव का है  जो भी वॉलिंटियर बनाए जाएंगे गांव स्तर पर इनका काम मरीजों के घर पर देखरेख करना, मरीजों को हॉस्पिटल तक ले जाना एवं सरकारी अस्पताल के डॉक्टर के साथ उनकी टीम के साथ समन्वय स्थापित करना होगा। रेवाड़ी जिले में प्रत्येक गांव से एक महिला और एक युवा को कार्यकर्ता को प्रशिक्षण दिया जाएगा। यह कार्यक्रम पहले जिला स्तर पर होगा फिर यह कार्यक्रम मंडल स्तर पर  किया जाएगा। इस प्रशिक्षण शिविर में कोरोना के बचाव प्रशिक्षित किया जाएगा। भाजपा सेवा भाव वाली पार्टी है और भाजपा का उद्देश्य राजनीति के साथ-साथ सेवा भाव का भी है। जो भाजपा कार्यकर्ता को प्रशिक्षित किया जाएगा। उसका मुख्य काम कोरोना से बचाव के लिए लोगों को जानकारी देना, बीमार लोगों को हॉस्पिटल पहुंचाना उनको सही इलाज करवाना और सरकारी अस्पताल के डॉक्टर के साथ मिलकर प्रत्येक मरीज तक चिकित्सा मुहैया कराना होगा।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education