Rewari News : सरकार ने बरसात से पहले किसी प्रकार की कोई तैयारी नही की : कैप्टन अजय यादव

रेवाडी। बरसात के पानी ने चारों तरफ हाहाकार मचा रखा है। शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामिण आंचल भी बरसात से खूब प्रभावित हो रहा है। सरकार ने बरसात से पहले किसी प्रकार की कोई तैयारी नही की और अब भी बेखबर होकर मौन धारण करे हुए है। उक्त बातें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री कैप्टेन अजय सिंह यादव ने कही। यादव ने कहा कि अब मौन धारण करने का समय नही है बल्कि बरसात के कारण लोगों का जो नुक्सान हुआ है उसकी भरपाई करने का समय है। शहरों में बरसात के कारण जिन लोगों का नुक्सान हुआ है उसका सरकार को मुआवजा देना चाहिए जबकि बरसात से जिन फसलों को नुक्सान हुआ है। सरकार इन फसलों की विशेष गिरदावरी करवाकर किसानों को तुरंत मुआवजा दे। उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के चलते आज किसानों पर आर्थिक बोझ और बढ़ गया है। इस बार भारी बरसात से फसलों को अधिक नुकसान पहुंचा है। ऐसे में सरकार को तुरंत गिरदावरी करानी चाहिए ताकि किसानों को मुआवजा मिल सके। 



कैप्टन अजय सिंह ने कहा कि शहर में जगह पानी भर जाता है। जिसके लिए मेरे पास बहूत फोन आते हैं और मैं जिला उपायुक्त से लेकर संबंधित सभी अधिकारियों को फोन करता हूं, कहीं-कहीं पर पानी निकाल भी दिया जाता है। लेकिन जब तक रेवाडी में स्ट्र्रोम वाटर ड्रेनेज सिस्टम नही डल जाता तब तक पक्का काम नही हो पाएगा। यादव ने कहा कि मसानी बराज में रेवाडी, धारूहेडा व धारूहेडा सैक्टर 4 का एसटीपी का गंदा पानी डाला जा रहा है, पानी को अच्छे से ट्रीटीड नही किया जा रहा है। इससे मसानी, खलियावास, तीतरपुर, निखरी, भटसाना, अलावलपुर, ततारपुर, खरखडा इत्यादि गांवो का पानी खराब हो रहा है। उसमें बहूत ही बदबू आती है, उस पानी में केमीकल होता है। इस केमीकल युक्त पानी से कैंसर के अलावा अन्य घातक बिमारी भी होंगी। इसलिए इस गंदे पानी को ड्रेन नंबर 8 में डाला जाए। वहीं एम्स निमार्ण पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कैप्टेन अजय सिंह ने कहा कि मौजूदा सरकार ने एम्स बनाने का श्रेय तो कई बार ले लिया। लेकिन कार्य कब शुरू होगा इस बात का जवाब कोई नही देता। अभी हाल ही में भाजपा नेताओं में श्रेय लेने की फिर से होड लग गई है। जबकि एम्स संघर्ष समिति को तो भाजपा नेता भूल ही गए, जिन्होंने एम्स के लिए इतना बडा संघर्ष किया है। वहीं किसान भाईयों का भी आभार जताना चाहिए जिन्होंने अपनी अमूल्य जमीन को कोडियों के भाव देकर एम्स का रास्ता साफ किया है। यदि अब जमीन पूरी हो गई है तो सरकार को जल्द से जल्द किसानों को मुआवजा देकर कार्य शुरू कर देना चाहिए। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें