Rewari News : CM मनोहर लाल ने वीसी के माध्यम से सभी उपायुक्तो को लाभार्थियों की जल्द पहचान के निर्देश दिए

 


रेवाड़ी, 4 अगस्त। प्रदेशभर में 18 व 19 अगस्त को प्रत्येक राशन डिपो पर अन्नपूर्णा उत्सव का आयोजन किया जाएगा।
  मुख्यमंत्री हरियाणा श्री मनोहर लाल ने वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से राज्य के सभी उपायुक्तों को इस अन्नपूर्णा उत्सव को धूमधाम से मनाने के लिए निर्देश देते हुए कहा कि इस कार्यक्रम को मनाने के लिए प्रत्येक राशन डिपो पर एक सरकारी कर्मचारी नोडल अधिकारी के रूप में व एक जनप्रतिनिधी शामिल किया जाएं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक डिपो पर दीप प्रज्जवलित किया जाएं तथा जिला स्तर पर एक कन्ट्रोल रूम भी बनाया जाएं ताकि किसी को कोई समस्या आएं तो वह कन्ट्रोल रूम में सम्पर्क कर सकें। मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिए कि इस कार्यक्रम के दौरान दूसरे प्रदेश के कार्डधारक भी इस योजना का लाभ उत्सव में ले सकते है।
इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का लाईव सम्बोधन होगा जिसके लिए सभी डिपोधारक इस कार्यक्रम के लाईव प्रसारण को देखने के लिए व्यवस्था की जाएं ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इस कार्यक्रम से जुडकऱ इस उत्सव का लाभ उठा सके।


  श्री मनोहर लाल ने मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के बारे में कहा कि इस योजना के अंतर्गत राज्य के अति गरीब परिवारों को सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ देकर इन गरीब परिवारों का आर्थिक उत्थान होगा तथा उस परिवार की एक न्यूनतम आय निश्चित होगी।
उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने अन्नपूर्णा उत्सव के संबंध में मुख्यमंत्री को जानकारी देते हुए बताया कि जिले में 241 राशनडिपो पर 3 लाख 57 हजार 157 लाभार्थियों को इस योजना का लाभ उत्सव के माध्यम से दिया जाएगा। जिसके लिए सभी निर्देशों की पालना सुनिश्चित की जाएगी।
  डीसी यशेन्द्र सिंह ने वीसी के बाद संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि उक्त योजनाओं का लोगों को ज्यादा से ज्यादा लाभ मिले इसके लिए समय रहते सभी निर्देशों की पालना सुनिश्चित की जाएं तथा जिस भी अधिकारी कर्मचारी को जो कार्य सौंपा जाएं उसे पूरी लग्र और मेहनत के साथ पूरा करें।
वीसी में जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी एचपी बंसल, जिला समाज कल्याण अधिकारी रेनू बाला, जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी अमित शेखावत, ईओ नगरपरिषद अभय सिंह, सचिव नगरपालिका बावल समयपाल, जय यादव सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education