Rewari News : टोक्यो पैरालंपिक 2020 में भारतीय दल के ध्वजवाहक बने बावल के टेकचंद

रेवाड़ी, 24 अगस्त। जापान के टोक्यो में मंगलवार से आरंभ हुए पैरालिंपिक-2020 के उद्घाटन समारोह में रेवाड़ी जिला के बावल निवासी पैरालिंपिक खिलाड़ी टेकचंद नेे ध्वजवाहक के रूप में भारतीय दल का नेतृत्व किया। पैरालंपिक खिलाड़ी टेक चंद को इस उपलब्धि के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल तथा सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने हार्दिक बधाई एवं प्रतियोगिता में अच्छे प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दीं। पैरालिंपिक टोक्यो-2020 खेलों में रेवाड़ी के बावल निवासी पैरा एथलीट टेकचंद को ध्वजवाहक के रूप में भारतीय दल का नेतृत्व करने पर उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हरियाणा प्रदेश के साथ-साथ जिला रेवाड़ी के लोगों की दुआएं टेकचंद के साथ हैं और उन्हें पूरा विश्वास है कि टेकचंद पैरालिंपिक खेलों में अच्छा प्रदर्शन करते हुए पदक जीतकर रेवाड़ी जिला के साथ-साथ देश व प्रदेश का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि जिलावासियों को आपसे काफी उम्मीदें हैं और मुझे पूरी आशा और विश्वास है कि आप लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए शानदार प्रदर्शन करके लौटेंगे। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने टोक्यो पैरालिंपिक खेलों में रवाना होने से पूर्व भी टेकचंद से मिलकर उन्हें अपनी शुभकामनाएं दी थीं।



उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने टेक चंद की इस उपलब्धि पर अपने टविटर हैंडल से टवीट कर बधाई दी। वहीं बावल से विधायक एवं हरियाणा के सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने भी इस अवसर पर पैरा एथलीट टेकचंद को शुभकामनाएं दी। सहकारिता मंत्री ने कहा कि उन्हें इस बात का गर्व है कि टेकचंद उनके विस क्षेत्र बावल से संबंध रखते हैं तथा उन्हें पूरी उम्मीद है कि टेकचंद सहित पैरालिंपिक में भाग ले रहे सभी भारतीय खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करते हुए देश का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने पैरालिंपिक में भाग ले रहे हरियाणा के खिलाडिय़ों को विशेष रूप से बधाई देते हुए कहा कि हरियाणा के सभी खिलाड़ी पैरालिंपिक गेम्स में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मैडल जीतेंगे और टोक्यो ओलंपिक-2020 की तरह हरियाणा प्रदेश का नाम विश्व पटल पर रोशन करेंगे। उल्लेखनीय है कि टोक्यो पैरालिंपिक-2020 में भारत देश के 54 खिलाड़ी देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, जिनमें से 19 खिलाड़ी हरियाणा प्रदेश से हैं।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education