Rewari News : 07 अगस्त को मनाया जाएगा राष्टï्रीय हथकरघा दिवस : उपायुक्त

रेवाड़ी, 5 अगस्त। हरियाणा खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड 7 अगस्त को 7वां राष्टï्रीय हथकरघा दिवस मनाने जा रहा है। आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर सभी नागरिक खादी और कुटीर उद्योग की वस्तुओं का अधिक से अधिक प्रयोग करें यहीं इस दिवस को मनाने का उद्देश्य है।



उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में सभी देशवासियों से आह्वïान किया है कि खादी का अधिक से अधिक प्रयोग करें। देशवासी हथकरघा उत्पादों को खरीदकर  #MyHandloomMyPride  हैशटैग का प्रयोग करते हुए इसे सोशल मीडिया पर सांझा करें।
उन्होंने बताया कि हरियाणा खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड ने सभी हथकरघा उत्पादों की बिक्री के लिए विशेष अभियान चलाया हुआ है तथा खादी को बढ़ावा देने के लिए ही सरकार ने हर खादी अभियान शुरू किया है। उन्होंने कहा कि हथकरघा बुनकर भी अपनी बिक्री को बढ़ाने का प्रयास करें यदि उन्हें इस कार्य में कोई परेशानी आती है तो खादी बोर्ड के कर्मचारियों से मदद ले सकते है।
उन्होंने कहा कि अगर किसी हथकरघा बुनकरों को हैशटैग के उपयोग करने में किसी तरह की समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो वह दूरभाष नंबर 0172-2560409 पर सम्पर्क कर सकते है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें