Jamtara News:उपायुक्त की अध्यक्षता में जिला आपूर्ति टास्क फोर्स की बैठक संपन्न।

अपने सभागार में आपूर्ति विभाग की समीक्षा बैठक करते बीच में उपायुक्त


 ग्राम समाचार, जामताड़ा।मंगलवार को उपायुक्त सभागार में जिला आपूर्ति टास्क फोर्स की बैठक संपन्न हुई। सबसे पहले उपायुक्त फैज आक अहमद मुमताज ने जिले में संपन्न धान अधिप्राप्ति योजना पर बिंदुवार चर्चा किया। इस क्रम में  लैम्प्सवार धान खरीदारी की जानकारी लिया साथ ही संबंधित पदाधिकारी को धान के लंबित समर्थन मूल्य का भुक्तान शीघ्र करने का निर्देश दिया।उपायुक्त ने सहकारिता लैंप्स से धान उठाव और  निबंधित किसानो से धान खरीदा गया है या नहीं इस संबंध में बिंदुवार जांच करने का निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया।

उपायुक्त ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत प्राप्त चावल, चना के समय पर लाभुकों के बीच वितरण कराना सुनिश्चित करने के लिए कहा। साथ ही नमक चीनी एवं केरोसिन तेल का भी वितरण शत प्रतिशत एवं समय पर कराने हेतु सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी एवं सहायक गोदाम प्रबंधक को निर्देश दिया। जिले के प्रखंड एवं जिला मुख्यालय शहर में चल रहे मुख्यमंत्री दल भात योजना केंद्र का सप्ताहिक निरीक्षण पदाधिकारी करें केंद्र के आसपास की साफ सफाई पर विशेष ध्यान दें। लोगों को मिल रहे भोजन की गुणवत्ता की जांच  गहनता पूर्वक करें

जिले में 1169 लभको को पीटीजी डाकिया योजना के तहत घर घर जाकर खाद्यान्न एवं अन्य सामग्री प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के माध्यम  से वितरण किया जा रहा है।मौके उप विकास आयुक्त अनिलसन लकड़ा, अपर समाहर्ता सुरेंद्र कुमार, डीआरडीए निदेशक जावेद अनवर इदरीसी, अनुमंडल पदाधिकारी संजय पांडेय, जिला आपूर्ति पदाधिकारी विकास तिर्की,प्रखंड विकास पदाधिकारी फतेहपुर मुकेश कुमार,प्रखंड विकास पदाधिकारी करमाटांड  अजफर हसनैन,सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी मौजूद थे।

Share on Google Plus

Editor - कौशल औझा, जामताड़ा (झारखंड)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education