Jamtara News:पंचायत प्रखंड एवं जिला स्तर पर स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष पर सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागी को मुख्य समारोह में किया जाएगा सम्मानित।

 

                   फेज आक अहमद मुमताज, उपायुक्त


ग्राम समाचार जामताड़ा। 75 में स्वतंत्रता दिवस समारोह में सर्वश्रेष्ठ छात्र-छात्रा प्रतिभागी सम्मानित होंगे। इस निमित्त 7 अगस्त को पंचायत स्तर पर एवं 10 अगस्त को प्रखंड स्तर पर जबकि 13 अगस्त को जिला स्तर पर पेंटिंग निबंध एवं वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन होगा। उक्त बातें शुक्रवार को उपायुक्त फ़ैज़ अक अहमद मुमताज ने अपने सभागार में समीक्षा बैठक के क्रम में प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी  से कहा। उपायुक्त ने प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी को निर्देश दिया कि पंचायत स्तरीय पुस्तकालय में पांचवी कक्षा तक के छात्र छात्राओं का पेंटिंग निबंध एवं वाद विवाद प्रतियोगिता संपन्न कराना है। पांचवी कक्षा तक के छात्र के प्रतियोगिता का विषय मेरा पुस्तकालय पर आधारित पेंटिंग प्रतियोगिता होगा।

 पंचायत स्तर पर 5वीं कक्षा तक के छात्र छात्राओं के प्रतियोगिता का विषय मेरा पुस्तकालय पर आधारित पेंटिंग प्रतियोगिता होगी।

वहीं विद्यालय समूह एवं विद्यालय के बाहर का समूह स्तर पर पंचायत स्तर पर संपन्न होने वाले प्रतियोगिता में मेरे पंचायत का पुस्तकालय विषय पर निबंध प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। 

वाद विवाद प्रतियोगिता में पंचायत स्तर पर पक्ष एवं विपक्ष में से एक एक सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागी को प्रखंड स्तर के लिए अग्रसारित किया जाएगा एवं प्रखंड स्तर पर चुने गए सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागी को जिला स्तर के प्रतियोगिता में शामिल किया जाएगा। 

-- पंचायत स्तर पर होने वाले वाद विवाद प्रतियोगिता का विषय है लोकतंत्र खामियां एवं विशेषताएं।

प्रखंड स्तर पर संपन्न होने वाले प्रतियोगिता का विषय पैसा या स्वास्थ्य इसी प्रकार जिला स्तर पर संपन्न होने वाले प्रतियोगिता का विषय पर्यावरण एवं विकास

ओर ऑनलाइन शिक्षा निर्धारित है।

उपायुक्त ने प्रस्तावित प्रतियोगिता के सफल आयोजन को प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं बीईईओ को निर्देश दिया।

Share on Google Plus

Editor - कौशल औझा, जामताड़ा (झारखंड)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education