Banka News: ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट, RT-PCR लैब तथा "दीदी की रसोई" का कल मुख्यमंत्री करेंगे वर्चुअल मोड में उद्घाटन

 ग्राम समाचार, बांका।   जिला पदाधिकारी, बांका के अथक प्रयास एवं निदेश पर कोविड-19 से संक्रमित व्यक्तियों को समुचित चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराये जाने के उद्देश्य से सदर अस्पताल, बांका में 1000 MPL का ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट का अधिष्ठापन किया गया तथा इसका आज ट्रायल भी कर लिया गया, जिसमें ऑक्सीजन सेचुरेशन 94 प्रतिशत से अधिक पाया गया। इस ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट के अधिष्ठापित हो जाने से सदर अस्पताल, बांका के इमरजेंसी एवं सभी वार्डों में पाईप के माध्यम से ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा सकेगी। इससे न केवल कोविड-19 के मरीज बल्कि ईलाज करवाने आये अन्य गंभीर बिमारियों से ग्रसित मरीजों का समुचित ईलाज संभव हो सकेगा। इस ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट का उद्घाटन दिनांक 10.08.2021 को माननीय मुख्यमंत्री, बिहार के कर कमलों द्वारा वर्चुअल मोड में किया जायेगा।



             कोविड-19 से संक्रमित व्यक्तियों के जाँच हेतु सदर अस्पताल बांका में RT-PCR लैब स्थापित की गयी है, जिसके माध्यम से कोविड-19 संक्रमितों को RT-PCR जाँच निःशुल्क सदर अस्पताल ,बांका में ही संभव हो सकेगा। पहले इस जाँच के लिए संबंधित व्यक्ति का सैम्पल लेकर जवाहरलाल मेडिकल अस्पताल, भागलपुर स्थित RT-PCR लैब भेजना होता था, जिसके कारण रिपोर्ट आने में बिलंब हो जाता था। इस लैब के स्थापित हो जाने से कोविड-19 का RT-PCR जाँच एवं इसका रिपोर्ट 24 घंटा के अंदर संबंधित व्यक्ति को प्राप्त हो सकेगा। इस RT-PCR लैब का उद्घाटन दिनांक 10.08.2021 को माननीय मुख्यमंत्री, बिहार सरकार द्वारा वर्चुअल मोड में किया जायेगा।

              सदर अस्पताल, बांका में “दीदी की रसोई” का शुभारम्भ दिनांक 10.08.2021 से किया जा रहा है। “दीदी की रसोई ” के माध्यम से संबंधित रसोई द्वारा सदर अस्पताल, बांका अन्तः कक्ष में भर्ती मरीजों को सरकार द्वारा निर्धारित दर पर , निर्धारित मेन्यू के अनुरूप सुबह का नास्ता, दोपहर का भोजन, शाम का नास्ता एवं रात का भोजन दिया जायेगा। सरकार के इस कदम से जहाँ सदर अस्पताल, बांका के मरीजों को स्वच्छ एवं पौस्टिक आहार मिलेगा वहीं जीविका के दीदीयों को भी स्वाबलंबी होने में मदद मिल सकेगा। “दीदी की रसोई” का उद्घाटन दिनांक        10.08.2021 को वर्चुअल मोड में माननीय मुख्यमंत्री, बिहार सरकार द्वारा किया जायेगा।

ब्यूरो रिपोर्ट, ग्राम समाचार, बांका।

Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education