बौंसी न्यूज: उत्पाद विभाग की टीम को मिली बड़ी सफलता, लगभग 30 लाख की विदेशी शराब के साथ दो तस्कर को किया गिरफ्तार

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। 

उत्पाद विभाग की टीम ने करीब 30 लाख की विदेशी शराब के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार उत्पाद विभाग की टीम ने बौसी थाना क्षेत्र स्थित गुरुधाम के पास से ट्रक से लगभग 2326.32 लीटर विदेशी शराब को जप्त किया है। साथ ही दो तस्कर को गिरफ्तार किया है। यह शराब एक पूरी ट्रक पर लदी थी। उत्पाद विभाग की टीम को यह बड़ी सफलता गुरुवार को सवेरे मिली। गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ की जा रही है।पूछताछ के दौरान बिहार में शराब तस्करी के धंधे में शामिल एक बड़े रैकेट का खुलासा हुआ है। उत्पाद विभाग के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार विभागीय स्पेशल टीम को इस बात की सूचना थी कि, झारखंड से बांका जिले के रास्ते शराब की एक बड़ी खेप बिहार के किसी जिले के लिए ले जाई जा रही है। सूचना मिलते ही उत्पाद विभाग की टीम ने बाराहाट एवं बौंसी की सीमा पर अपना लोकेशन बनाया और आने जाने वाले वाहनों की तलाशी शुरू कर दी। इस 

दौरान गुरुवार को सवेरे हंसडीहा की ओर से आती एक ट्रक को उत्पाद विभाग की टीम ने रोका और उसकी तलाशी ली तो सबकी नजरें फटी रह गई। इस पूरी ट्रक पर शराब की पेटियां लदी थी। ट्रक पर शराब की 300 से ज्यादा पेटियां लदी हुई थी। जिसकी कीमत ₹3000000 से अधिक आंकी गई है। बताया जा रहा है कि, शराब की बड़ी खेप गिरिडीह से लाए जा रहे थे। जिसे जप्त कर लिया गया। साथ ही उत्पाद विभाग की टीम ने बिहार के समस्तीपुर जिला अंतर्गत वैनी ग्राम निवासी अंकित कुमार एवं ट्रक चालक मुजफ्फरपुर जिला अंतर्गत सकरा फरीदपुर ग्राम निवासी मोहम्मद इरफान को गिरफ्तार कर लिया है। छापेमारी का नेतृत्व कर रहे बांका के एक्साइज सुपरिटेंडेंट अरुण कुमार मिश्रा ने पूरी जानकारी देते हुए बताया कि, गिरफ्तार दोनों सख्स से सख्त पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के दौरान उन्होंने खुलासा किया कि, झारखंड के गिरिडीह में उन्हें यह ट्रक वैशाली जिला अंतर्गत पातेपुर थाना क्षेत्र के बद्दीहा गांव निवासी पिंटू कुमार महतो को पहुंचाने के लिए हैंडोवर किया गया था। उन्होंने यह भी बताया कि, पिंटू कुमार महतो शराब तस्करी के इस बड़े रैकेट का सरगना है। उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार तस्कर से पूछताछ जारी है। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education