चांदन न्यूज: लगातार चल रही कोविड-19 वैक्सीनेशन, के साथ कोरोना जांच के दौरान गुरुवार 5 अगस्त को मेगा शिविर आयोजित

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। जानकारी के अनुसार प्रखंड मुख्यालय अंतर्गत सीएचसी चांदन के पुरानी अस्पताल में कोविड-19 के लिए लगाए गए शिविर में बूंदा बूंदी वर्षा के बीच 80 व्यक्तियों को कोविड-19 वैक्सीनेशन कराया गया। वहीं हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर भैरोगंज में 70 एवं अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र सूइया में 90 व्यक्तियों ने कुल 240 व्यक्तियों ने वैक्सीनेशन कराया। जहां मुख्य रूप से सीएचसी चांदन प्रभारी एके सिन्हा एवं हेल्थ हेल्थ बैलेंस सेंटर में एएनएम निर्मला हादसा, केयर इंडिया की अंजू कुमारी, चिकित्सक जय किशोर कुमार अन्य स्वास्थ्य कर्मी उपस्थिति थे। इस दौरान सीएचसी चांदन प्रभारी एके सिन्हा ने बताया कि 


जिलाधिकारी के निर्देश पर विगत दिनों की तरह गुरुवार 5 अगस्त को प्रखंड क्षेत्र के चिन्हित जगहों पर विशेष मेघा शिविर लगाकर कोविड-19 वैक्सीनेशन कराया जाएगा। वहीं लगातार चल रही कोरोना जांच में चान्दन पुलिस प्रशासन के सहयोग से दर्दमारा बॉर्डर पर बुधवार 4 अगस्त को मेडिकल टीम के द्वारा कोरोना जॉच में 268 लोगों का सैंपल लिया गया । जिसमें एंटीजन कीट द्वारा 150, आर टी पी सी आर 108 एवं ट्रूनेट के लिए 10 सैंपल लिया गया। जांच क्रम में सभी लोग निगेटिव पाया गया। इस संबंध में समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदन के प्रभारी डॉ एके सिन्हा ने बताया कि आने वाली कोरोना की तीसरी वेज की संकेत को देखते हुएस्वास्थ्य विभाग की ओर से जॉच के लिए अथक प्रयास किया जा रहा है। इस मौके पर डॉ भोलानाथ साथ लैब टेक्नीशियन चंदन कुमार, ऑपरेटर निशांत कुमार, लैब टेक्नीशियन राजेन्द्र पंडित,डाटा ऑपरेटर प्रशांत मिश्रा, सहयोग करता लक्ष्मण कापरी,मौजूद थे। 

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें