Rewari News : नेहरू युवा केंद्र के स्वयं सेवकों द्वारा जलशक्ति अभियान ‘कैच द रैन’ के तहत लोगों को किया जा रहा जागरूक

रेवाड़ी, 31 जुलाई। युवा मामले एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के निर्देशानुसार जिले में चलाये जा रहें जल शक्ति अभियान के तहत लोगों को जल संचय करने के लिए गांव-गांव में दिवारों पर ‘जिसे अब तक ना समझे वो कहानी हूॅ मैं, मुझे बर्बाद मत करो पानी हूॅ मै’ जैसे स्लोगन लिखवाकर व प्रचार सामग्री देकर लोगों को जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है।



  उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि नेहरू युवा केन्द्र की जिला युवा अधिकारी मोनिका नांदल के नेतृत्व में युवा स्वयं सेवकों द्वारा जल शक्ति अभियान के तहत कैच द रैन अभियान चलाया जा रहा है। उपायुक्त ने बताया कि इस अभियान का मुख्य उद्देश्य लोगों को जल संरक्षण के प्रति जागरूक करना है। उन्होंने बताया कि युवा स्वयं सेवकों द्वारा सभी को मिलकर ही पानी के दुरुपयोग को रोकने व जल संरक्षण के उपाय बताए जा रहे है। उपायुक्त ने बताया कि इस अभियान के तहत लोगों को पानी की हर एक बूंद का संचय करना, कैच द रेन अभियान को बढ़ावा देना, पानी को एक अनमोल संपदा समझना, पानी को अनावश्यक व्यर्थ न करना आदि के तरीके बताए जा रहे है।

बाक्स:-डीसी यशेन्द्र सिंह ने आमजन से आह्वïान किया कि वे इस अभियान का हिस्सा बने और देशहित में अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि लोगों को जल संरक्षण के लिए जागरूक करने की आवश्यकता है, ताकि आने वाले दिनों में जल की समस्या न हो।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें